Headlines
Loading...
BHU के गुर्टू छात्रावास में फिर बवाल, छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट, 7 घायल,,,।

BHU के गुर्टू छात्रावास में फिर बवाल, छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट, 7 घायल,,,।

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के गुर्टू छात्रावास में गुरुवार रात छात्रों के दो गुटों के बीच एक बार फिर हिंसक झड़प हुई, मौके पर पहुंची प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने मामला शांत कराया। बता दें कि इसके पहले भी बुधवार रात छात्रों के दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। इस मामले में 10 छात्रों के ऊपर मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। इन छात्रों का शांति भंग की धाराओं में चालान काटा गया है, यह मारपीट बीकॉम और एमबीए के छात्रों के बीच हुई है। बीकॉम के छात्रों का कहना है कि रैगिंग का विरोध करने पर हम पर हमला बोला गया है। वहीं, एमबीए के छात्रों ने लैपटॉप चुराने के आरोप लगाए हैं, 7 घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

इन दिनों काशी हिंदू विश्वविद्यालय जंग का अखाड़ा बना हुआ है। एक तरफ जहां पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग करते हुए IIT-BHU और BHU के स्टूडेंट्स धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ आए दिन किसी न किसी मामले को लेकर अलग-अलग संकायों के छात्र धरने पर बने रहते हैं. विश्वविद्यालय का नाम खबरों की सुर्खियों में बना रहता है. ऐसा ही एक मामला बीते बुधवार को कैंपस में हुआ. बताया जा रहा है कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के गुर्टू छात्रावास में छात्रों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. इस दौरान जमकर रॉड और हाकी चले थे. वहीं, आज फिर एक बार इन्हीं छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई. मौके पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने पहुंचकर मामला शांत कराया।

शांति भंग की आंशका में 10 छात्रों का चालान 

आरोप है कि गुर्टू छात्रावास के कमरों में घुसकर उपद्रवी छात्रों ने जमकर तोड़फोड़ की. एक दूसरे के कमरों में रखे सामान छतिग्रस्त किए. इसके साथ ही लैपटॉप भी तोड़ दिए गए. बताया जा रहा है कि घटना में दोनों तरफ से 7 छात्र घायल हुए हैं. इस मामले में दोनों ही गुट के छात्रों ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के आधार पर लंका थाने की पुलिस ने 11 नामजद सहित 31 अज्ञात के खिलाफ बलवा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस ने शांति भंग की आशंका में 10 छात्रों का चालान किया है. बताया जा रहा है कि कुछ छात्रों को प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम वैन में भरकर ले गई है. इस मामले में दोनों ही संकाय के छात्रों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

दोनों गुट के छात्रों ने लगाए गंभीर आरोप 

बीकॉम के छात्रों का कहना है कि एमबीए के सीनियर छात्रों ने हम पर हमला किया है, जबकि एमबीए के छात्रों का कहना है कि बीकॉम वालों ने हमारे कमरों में घुसकर हमला बोला है. बीकॉम के छात्रों ने आरोप लगाया कि बुधवार रात 3:45 बजे गुर्टु छात्रावास में एमबीए द्वितीय वर्ष के दिग्विजय गोंड, कुंदन, हिमालय, आयुष तिवारी, राहुल गौतम, प्रतीक चौधरी, अभिनव गुप्ता, सोम, सत्यम और कुछ बाहरी युवक घुस आए. इन सभी ने गाली-गलौज की और दरवाजा तोड़कर पीटने लगे. कमरे में घुसकर लैपटॉप तोड़े. इस दौरान शोर मचाने पर सभी फरार हो गए. वहीं, एमबीए के छात्रों का कहना है कि बीकॉम तृतीय वर्ष के मंजीत सहित 30 की संख्या में आए छात्रों ने गाली-गलौज करते हुए हॉस्टल में मारपीट शुरू कर दी थी, कमरे में रखे लैपटॉप भी तोड़े गए हैं।

7 छात्रों का ट्रॉमा सेंटर में हो रहा इलाज 

बता दें कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के गुर्टू छात्रावास में ही एमबीए और बीकॉम के छात्र रहते हैं. छात्रावास के एक हिस्से में एमबीए और दूसरे हिस्से में बीकॉम के छात्र रहते हैं. इस मामले में बीकॉम के छात्रों का कहना है कि एमबीए के सीनियर छात्र रैगिंग कर रहे थे, जिसका विरोध किया तो इन लोगों ने कमरे में घुसकर मारपीट की. वहीं, लंका इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा ने इस पूरे मामले में बताया कि छात्रावास में पटाखे जलाने को लेकर बीकॉम और एमबीए के छात्रों के बीच विवाद हुआ था. इसमें दोनों पक्षों ने आपस में मारपीट कर ली थी. दोनों ही पक्ष ने इसकी तहरीर लंका पुलिस को दी है।

मारपीट के मामले में छात्रों को हिरासत में लिया गया 

डीसीपी आरएस गौतम ने बताया कि सुसंगत धाराओं में दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके साथ ही कुछ लड़कों को हिरासत में लिया गया था. इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 10 आरोपी छात्रों का शांति भंग की आशंका में चालान किया गया है. इसके साथ ही छात्रावास में हुई मारपीट में घायल हुए 7 छात्रों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. विश्वविद्यालय परिसर में इस तरह की घटना न हो इस संबंध में भी प्रयास किए जा रहे हैं. शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है।