Headlines
Loading...
हिटमैन रोहित शर्मा के पास सबसे महंगी चीज क्‍या? कहां लगाया है अपना पैसा?,,,।

हिटमैन रोहित शर्मा के पास सबसे महंगी चीज क्‍या? कहां लगाया है अपना पैसा?,,,।

नई दिल्‍ली. क्रिकेट विश्‍व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) में बल्‍ले से रन बरसाने वाले भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने खूब पैसे भी छापे हैं। अगर उनकी कमाई पर नजर डाली जाए तो पता चलता है कि रोजाना उनके खाते में लाखों रुपये आते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर रोहित शर्मा के पास सबसे महंगी चीज क्‍या है और कितने रुपये की है।

ट्रेडिंग एंड इनवेस्‍टमेंट कंपनी स्‍टॉक ग्रो ने हाल में आंकड़े शेयर कर बताए थे कि रोहित शर्मा ने अब तक करीब 214 करोड़ रुपये (Rohit Sharma Net Worth) की संपत्ति बनाई है. उनकी कमाई का बड़ा जरिया क्रिकेट है, लेकिन एंडोर्समेंट से भी उनकी कमाई में बड़ा इजाफा होता है. आंकड़े देखें तो पता चलता है कि रोहित शर्मा हर महीने 2 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कमाई करते हैं
 
        रोहित शर्मा अपने परिवार के साथ 

अब तक कितना पैसा बनाया

रोहित शर्मा के पास अब तक करीब 214 करोड़ रुपये की संपत्ति जमा हो चुकी है. उन्‍हें हर साल करोड़ों रुपये बीसीसीआई (BCCI) यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मैच फीच के रूप में मिलते हैं, जबकि आईपीएल (IPL) से अनुबंध के तौर पर भी उन्‍हें अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से करोड़ों रुपये हर साल मिलते हैं।

कितनी रहती है कमाई

रोहित शर्मा को बीसीसीआई ने A+ ग्रेड की श्रेणी में रखा है. इसका मतलब है कि वे टॉप ग्रेड के खिलाड़ी माने जाते हैं। इस लिहाज से उन्‍हें बीसीसीआई की ओर से हर साल 7 करोड़ रुपये अनुबंध के तौर पर दिए जाते हैं। इसके अलावा हर वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपये और टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मैच फीस के तौर पर दिए जाते हैं। इतना ही नहीं टेस्‍ट मैच खेलने पर प्रति मैच उन्‍हें 15 लाख रुपये की फीस मिलती है। इसके अलावा उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस भी रोहित शर्मा को हर साल 16 करोड़ रुपये दे रही है। इस तरह भारतीय कप्‍तान सालाना करीब 30 करोड़ रुपये की कमाई कर लेते हैं

 
रोहित के फ्लैट से अरब सागर का नजारा साफ नजर आता है

कितना लेते हैं विज्ञापन की फीस

रोहित को विज्ञापनों से भी जमकर कमाई होती है. फिलहाल उनके साथ 28 ब्रांड जुड़े हुए हैं, जिनमें सभी बड़े नाम वाले हैं. इसमें जियो सिनेमा, मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस, गोइबिबो, सिएट टायर, ह्यूबोल्‍ट, ऊषा, ओप्‍पो, हाईलैंडर जैसे नाम शामिल हैं। रोहित हर विज्ञापन के लिए औसतन 5 करोड़ रुपये लेते हैं।

कहां-कहां खरीदी प्रॉपर्टी

रोहित शर्मा ने जब मुंबई में 4 बीएचके अपार्टमेंट खरीदा था, तो इस अल्‍ट्रा लग्‍जरी घर की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी। इस लग्‍जरी अपार्टमेंट की कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है और उसका सबसे बड़ा कारण इस अपार्टमेंट से मिलने वाला अरब सागर का 270 डिग्री व्‍यू है। यह अपार्टमेंट 6,000 वर्गफुट में बना है, जो मुंबई के वर्ली एरिया में बने आहुजा टॉवर्स का 29वां फ्लोर है। इसके अलावा रोहित ने हैदराबाद में 5 करोड़ रुपये का एक मैंशन भी खरीदा है।

किसमें लगाया पैसा

अगर पर्सनल इनवेस्‍टमेंट की बात की जाए तो रोहित शर्मा ने रोबोटिक ऑटोमेशन सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी रैपिडोबॉटिक्‍स और हेल्‍थकेयर कंपनी वीरूट्स वेलनेस सॉल्‍यूशंस में करीब 88.6 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसके अलावा उन्‍होंने 3 शेयरों में करीब 7.6 करोड़ रुपये का भी निवेश किया है।

सबसे महंगी चीज क्‍या

अगर प्रॉपर्टी को छोड़ दिया जाए तो रोहित शर्मा के पास सबसे महंगी चीज है उनकी लग्‍जरी लैम्‍बोर्गिनी कार. वैसे तो रोहित के गैराज में एक से बढ़कर एक कार खड़ी है, लेकिन 4.18 करोड़ रुपये की लैम्‍बोर्गिनी उरूज इसमें सबसे कीमती है। 4 लीटर के टि्वन टर्बो वी8 इंजन वाली यह कार 4000 सीसी की है, जो 3.33 सेकंड में ही शून्‍य से 100 किलोमीटर की स्‍पीड पकड़ लेती है। इसके अलावा 1.73 करोड़ की BMW M5 फॉर्मूला वन एडिशन, 1.29 करोड़ की Mercedes GLS 400d, BMW X3, टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और स्‍कोडा लॉरा भी रोहित के गैराज की शोभा बढ़ाती है।