Headlines
Loading...
वाराणसी :: सुबह से ही क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह, लेकिन विराट, राहुल, सूर्या ने शाम होते ही सबका नशा धीमी बल्लेबाज़ी से उतारा,,,।

वाराणसी :: सुबह से ही क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह, लेकिन विराट, राहुल, सूर्या ने शाम होते ही सबका नशा धीमी बल्लेबाज़ी से उतारा,,,।

वाराणसी(ब्यूरो),आदित्य उर्फ मुन्ना की रिपोर्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को विश्वकप 2023 में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच फाइनल का मुकाबला खेला गया। दुनिया की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी में इस महत्वपूर्ण मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह रहा। टीम इंडिया की जीत के लिए सुबह से मंदिरों , मस्जिद और चर्च में प्रार्थना की गई। हजारों क्रिकेट प्रेमियों ने एक दूसरे को सोशल मीडिया के माध्यम से एडवांस में भारत के विश्व कप जीतने की बधाई दी। 

छोटे - छोटे बच्चों ने स्केटिंग के माध्यम से टीम इंडिया को जीत के लिए एडवांस में बधाई दी। हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर सुबह से ही युवाओं की टोली दौड़ रही थी। घरों में छठ पूजा के बीच टीवी स्क्रीन पर मैच देखने की जबर्दस्त ललक थी। हर किसी ने अपनी तैयारी की थी . शहर में जगह - जगह स्मार्ट सिटी के एलईडी स्क्रीन पर लाइव मैच देखने के लिए भीड़ थी। टीवी , मोबाइल , लैपटाप की स्क्रीन पर मैच देखने की होड़ मची थी। यहां तक की गंगा किनारे घाटों पर भी बड़ी एलईडी स्क्रीन पर छठी मैया का पूजा करते हुए लोग मैच का आनंद लेते हुए देखे गए।

हर पल मैच का अपडेट

करीब 20 लाख बनारसी हर पल मैच का अपडेट ले रहे थे। हर बनारसी को जीत की पूरी उम्मीद थी, लेकिन मैच के शुरुआत से ही इंडियन टीम के लचर प्रदर्शन से उत्साह का पारा लगातार गिरता चला गया। इंडिया टीम के 240 रन का स्कोर देखकर लोगों में निराशा बढऩे लगी। लेकिन जैसे तैसे लोगों में भारतीय बोलिंग को लेकर एक विश्वास था कि बढ़िया बोलिंग की वजह से भारत शायद यह विश्वकप फाइनल मैच जीत ले। 

लेकिन करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को वहां भी निराश होना पड़ा। 47 रन पर 3 विकेट ऑस्ट्रेलिया का गिरने के बावजूद भारतीय गेंदबाज अपना दबाव नहीं बना सके। एक तो रोहित शर्मा की नादानी भारी कप्तानी की वजह से भी भारत हारी। भारतीय बोलिंग में जल्दी-जल्दी फेर बदल ना करते हुए सबसे बड़ी गलती की, दूसरी मोहम्मद सिराज को बहुत देर के बाद बॉलिंग पर ले आना। जैसे-जैसे ऑस्ट्रेलिया टीम जीत की ओर बढ़ रही थी, उसी रफ्तार से बनारसियों और क्रिकेट प्रेमियों का मन टूट रहा था। इंडिया की हार देखकर जिन बच्चों ने स्केटिंग की थी, उनकी आंखों से आंसू निकलने लगा। 

हवन, पूजा और प्रार्थना करने वालों का दिल टूट गया। अब तक विराट, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल, सूर्या की प्रशंसा करने वालों ने उन्हें कोसना शुरू कर दिया, क्योंकि ये सभी बल्लेबाज़ 10 ओवर में 80 रन बनने के बाद शेष 40 ओवरों में सिर्फ 4 चौके की मदद से मात्र160 रन बनाए। ये किसी भी क्रिकेट प्रेमियों के गले नहीं उतरेगा। इन चारो बल्लेबाज़ को करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों से माँफी मांगनी होगी।