Headlines
Loading...
टीम इंडिया के विश्व कप स्टार मोहम्मद शमी को सीएम योगी देंगे बड़ा तोहफा,,,।

टीम इंडिया के विश्व कप स्टार मोहम्मद शमी को सीएम योगी देंगे बड़ा तोहफा,,,।

यूपी,अमरोहा :: विश्व कप 2023 में अपनी तेज गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले मोहम्मद शमी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा तोहफा दिया है।सीएम योगी की पहल पर शमी के अमरोहा जिले में स्थित पैत्रिक गांव में स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए जमीन की तलाश शुरू हो गई है। 

अमरोहा के साहसपुर गांव के हैं शमी

अमरोहा के सीडीओ अश्विनी कुमार मिश्र व अन्य अधिकारियों ने जोया विकासखंड़ का भ्रमण किया। साहसपुर गांव में स्टेडियम के निर्माण के लिए जमीन की लताश शुरू कर दी गई है। इसके लिए आलाधिकारियों को आवश्यक निशा-निर्देश दिए गए हैं। शमी का परिवार साहसपुर में ही रहता है। शमी ने यहां एक शानदार फॉर्म हाउस बनवाया है। शमी अपने गांव नियमित तौर पर आते हैं और यहां उन्होंने अपने अभ्यास के लिए पिच भी बनावाई है।

बंगाल की ओर से खेलते हैं घरेलू क्रिकेट

शमी घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं। उत्तर प्रदेश से कम उम्र में ही वो क्रिकेट का ककहरा सीखने पश्चिम बंगाल चले गए थे। वहीं पर उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेट करियर की शुरुआत की और शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में एंट्री की। साल 2013 में शमी ने कोलकाता में टेस्ट डेब्यू किया था। उसके बाद साल 2015 में पहली बार विश्व कप में शिरकत की थी। शमी को भारतीय टीम के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलने के मौके कम मिले। ऐसे में जब भी उन्हें टीम ने खेलने का मौका दिया उसे खाली नहीं जाने दिया। 

विश्व कप 2023 में मचा रहे हैं धमाल

शमी ने विश्व कप 2023 में धमाल मचाते हुए 6 मैच में 23 विकेट अपने नाम किए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 57 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए। टूर्नामेंट में तीन बार शमी पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वो विश्व कप इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले और भारत के लिए विश्व कप इतिहास में सबसे सफल गेंदबाज भी बने हैं। एक विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी ने जहीर खान का 12 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। ऐसे में उनके लिए ये विश्व कप कई मायनों में ऐतिहासिक और यादगार बन गया है। अगर भारतीय टीम विश्व कप जीतने में सफल होती है तो शमी का नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो जाएगा।