Headlines
Loading...
विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के किंग है, रिकॉर्ड देखकर आप भी कहेंगे महान,,,।

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के किंग है, रिकॉर्ड देखकर आप भी कहेंगे महान,,,।

Virat Kohli Birthday: आज 5 नवंबर का दिन क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही खास है। क्योंकि 5 नवंबर के दिन भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपना 35 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज विराट कोहली 35 साल के हो गए हैं। विराट कोहली के जन्मदिन पर फैंस से लेकर कई बड़े क्रिकेटर्स भी उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दे रहे हैं। विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट का किंग कहा जाता है। विराट कोहली ने विश्व क्रिकेट में कई ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिए हैं जिसे शायद ही कोई बल्लेबाज तोड़ पाए। और आज ही के दिन विराट कोहली ने अपने 35 में जन्मदिन के अवसर पर भारतीय टीम और देशवासियों को शतक बनाकर एक खास तोहफा दिया है, और इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा शतक के मामले में सचिन तेंदुलकर के बराबर विराट कोहली 49 शतक बनाकर है।

ऐसा रहा है किंग कोहली का क्रिकेट करियर

आपको बता दे कि विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से अभी तक 288 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं जिसमें विराट कोहली ने 13525 रन बनाए हैं। इसके साथ विराट कोहली के नाम भारतीय टीम की तरफ से 111 टेस्ट मैचों में 8676 रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। विराट कोहली ने टीम इंडिया की तरफ से 115 T20 मैच भी खेले हैं। जिसमें विराट कोहली ने 48 रन बनाए हैं। इस तरह कुल मिलाकर विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 26209 रन है।

शतकों के किंग है विराट कोहली

सचिन तेंदुलकर ने विश्व क्रिकेट में 100 शतक लगाए हैं। इसके साथ सचिन तेंदुलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। जिसके बाद दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली है जिन्होंने अभी तक 78 शतक लगाए हैं और वह एक्टिव खिलाड़ियों में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 136 अर्ध शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में 48 शतक लगाए हैं और वह सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा वनडे फॉर्मेट में शतक लगाने के रिकॉर्ड से मैच एक शतक दूर है।