Headlines
Loading...
दिवाली से पहले आई भारत के लिए खुशखबरी, नए साल पर मिलेगा देश को शानदार तोहफा,,,।

दिवाली से पहले आई भारत के लिए खुशखबरी, नए साल पर मिलेगा देश को शानदार तोहफा,,,।

UAE Invest in India: दुनिया में इस समय ज्यादातर देश आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं। जंग से लेकर महंगाई और ऊंची ब्याज दरें देशों को परेशान कर रही हैं। साथ ही आर्थिक सुस्ती का खतरा बड़े-बड़े देशों पर मंडरा रहा है। इन्वेस्टर परेशान हैं कि कहां पर पैसा लगाएं और कहां नहीं। इन तमाम मुश्किलों के बीच भारत निवेश का सबसे बड़ा ठिकाना बनकर उभरा है। दिग्गज इन्वेस्टरों से लेकर सरकारों तक उन्हें यही लग रहा है कि भारत पर दांव लगाना चाहिए और इसी बीच भारत देश के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है।

दूसरे देशों का भारत में बन रहा है विश्वास

इस खबर से ये साबित हो रहा है कि भारत को अब कोई भी देश आर्थिक महाशक्ति बनने से नहीं रोक सकता। साथ में इस खबर से चीन और अमेरिका भी हैरत में पड़ गए हैं। बात ये है कि यूएई ने बड़े इन्वेस्टमेंट का इरादा भारत में कर लिया है। यूएई भारत में 50 अरब डालर निवेश करने जा रहा है, यानी 4.1 5 लाख करोड रुपए।

नए साल पर हो सकता है बड़ा ऐलान

जाहिर है इतनी बड़ी निवेश से भारत की इकोनॉमी को रफ्तार जरूर मिलेगी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारत इस समय विश्व में सबसे तेजी से उभरने वाला देश है। इस निवेश की बात करें तो इसके लिए यूएई अगले साल यानी 2024 में शुरुआत कर सकता है।
दोनों देशों के बीच है खास रिश्ता

भारत और यूएई के संबंध लगातार मजबूत हो रहे हैं। दोनों देश चाहते हैं कि द्विपक्षीय कारोबार यानी दोनों देशों के बीच में होने वाला बिजनेस 100 अरब डॉलर तक पहुंचे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यूएई के साथ खास संबंध बनाना चाहते हैं, अगर 2014 से बात करें तो पांच बार वह यूएई का दौरा कर चुके हैं।

भारत के कई सेक्टर में हो सकता है निवेश

अब आपको बताते हैं कि यूएई भारत के अंदर किस सेक्टर में पैसा लगाने का विचार कर रहा है। दरअसल इंफ्रा प्रोजेक्ट्स और सरकारी संपत्तियों में यूएई की नजर है। इन्वेस्टमेंट के ऐलान चुनावों से पहले किया जा सकता है। यानी साफ है कि भारत की नजर विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने पर है और देश धीरे-धीरे अपने कदम आगे ले जा रहा है।