Headlines
Loading...
वाराणसी :: आज दोपहर से लागू हो गया रूट डायवर्जन, इन रास्तों पर जाने से पहले पढ़ें ये खबर,,,।

वाराणसी :: आज दोपहर से लागू हो गया रूट डायवर्जन, इन रास्तों पर जाने से पहले पढ़ें ये खबर,,,।

वाराणसी :: छठ पर शहर में गंगा और वरुणा तट के साथ ही सरोवरों पर उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन की व्यवस्था की है। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि रविवार को रूट डायवर्जन प्लान दोपहर 12 बजे से अस्ताचल गामी सूर्य को अर्घ्य देने के बाद यातायात व्यवस्था सामान्य होने तक लागू रहेगा।

सोमवार की भोर तीन बजे से उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के बाद यातायात व्यवस्था सामान्य होने तक रूट डायवर्जन प्लान लागू रहेगा।

सोनारपुरा चौराहा से किसी भी चार/तीन पहिया वाहन को गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को भेलूपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

रामापुरा चौराहे से गोदौलिया की तरफ किसी दशा में चार पहिया वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को लक्सा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को किसी भी दशा में मैदागिन व दशाश्वमेध घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

भेलूपुर तिराहा से विपिन बिहारी इंटर कॉलेज तक ही तीन पहिया वाहन जाएंगे। मैदागिन चौराहे से किसी भी प्रकार के वाहन को चौक थाना होते हुए गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। लंका क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा तिराहे से अस्सी के तरफ चार/तीन पहिया वाहन नहीं जाएंगे। इन वाहनों को रवींद्रपुरी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

पड़ाव तिराहा से किसी प्रकार के वाहन को खिड़किया घाट मोड़ की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामनगर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। भदऊचुंगी तिराहा से किसी प्रकार के वाहन को भैंसासुर घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को गोलगड्डा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

वाहन पार्किंग स्थल
मैदागिन स्थित टाउनहॉल पार्किंग, गोदौलिया चौराहा स्थित मल्टीलेवल पार्किंग, लक्सा स्थित पीडीआर मॉल की पार्किंग व मजदा पार्किंग और विपिन बिहारी इंटर कॉलेज।

आज रात सिर्फ तीन घंटे नो एंट्री खुलेगी

छठ के मद्देनजर रविवार की रात 11 बजे से दो बजे तक सिर्फ तीन घंटे के लिए ही नो एंट्री नहीं रहेगी। रात दो बजे से शहर में भारी वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

गंगा घाटों की ओर दोपहिया वाहन भी न ले जाएं

कमिश्नरेट की पुलिस की ओर से अपील की गई है कि बहुत जरूरी न हो तो गंगा घाटों की तरफ और उनसे संबंधित मार्गों व गलियों में आमजन दोपहिया वाहन लेकर भी न जाएं। इसके साथ ही सभी से रूट डायवर्जन प्लान को प्रभावी बनाने में सहयोग करने को कहा गया है।