Headlines
Loading...
आखिरी ओवर में यॉर्कर नहीं कर पाए प्रसिद्ध कृष्णा तो फैन्स ने चयनकर्ताओं से पूछा, कहा है?उमरान मलिक, क्यो नही उसे देते हो मौका ?,,,।

आखिरी ओवर में यॉर्कर नहीं कर पाए प्रसिद्ध कृष्णा तो फैन्स ने चयनकर्ताओं से पूछा, कहा है?उमरान मलिक, क्यो नही उसे देते हो मौका ?,,,।

Prasidh Krishna vs Umran Malik: तीसरे टी-20 में (IND vs AUS 3rd T20I ) प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करऑस्ट्रेलियाई टीम को शानदार जीत दिला दी। भारत को 5 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में पहली जीत दर्ज की। बता दें कि एक समय भारतीय टीम जीत के करीब थी। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों की दरकार थी। ऐसे में सूर्यकुमार यादव ने बेवकूफी करते हुए प्रसिद्ध कृष्णा को गेंद थमाई, जो की पहले ही तीन ओवर में 45 रन दे चुका था। लेकिन युवा गेंदबाज कप्तान की उम्मीद पर खरा नहीं उतरा। मैक्सवेल ने धुआंधार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला दी। मैक्सवेल 104 रन बनाकर नाबाद रहे। ग्लेन ने पहले तो 47 गेंद पर शतक लगाया और अगली गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

भारत में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं,लेकिन उन्हें मौका नहीं मिलता

अब यहां सवाल यह उठता है कि भारत देश में क्रिकेट को लेकर एक से एक प्रतिभावान बालर और बैट्समैन पड़े हुए हैं जिनको चयनकर्ताओं के राजनीति वजह से चयन समिति उनको नहीं चुनती है। और ऐसे ही प्रतिभावान खिलाड़ी कुंठित हो जाते हैं या किसी दूसरे देश में खेलने के लिए चले जाते हैं। इन्हीं सबके बीच प्रतिभावान ऑलराउंडर तेज गेंदबाज इमरान मलिक भी भारतीय चयनकर्ताओं की राजनीति के शिकार बन रहे हैं जबकि अगला t20 विश्व कप 2024 में होना है।

उमरान मलिक कहां है, फैन्स ने उठाए सवाल

जब प्रसिद्ध कृष्णा की धुनाई हो रही थी तो फैन्स को उमरान मलिक की याद आई। बता दें कि अपना आखिरी टी-20 मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ एक फरवरी को खेला था। उसके बाद से उमरान भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। बता दें कि उमरान ने अबतक अपने करियर में 8 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और कुल 11 विकेट लेने में सफल रहे है। इसके अलावा 10 वनडे मैचों में उनके नाम 13 विकेट दर्ज है। उमरान जब भारतीय टीम में आए थे तो उनके बारे में कई तरह की बातें हुई थी। उन्हें भारत का 'शोएब अख्तर' तक कहा जाने लगा था, लेकिन अचानाक से उमरान भारतीय क्रिकेट से गायब हो गए हैं। बता दें कि इसी साल टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है।

अब फैन्स के मन में यही सवाल उठ रहा है कि क्या टी-20 में भारत की भविष्य की टीम में उमरान मलिक शामिल नहीं हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी बीसीसीआई चयन समिति की वजह से उमरान को मौका नहीं मिला है। वहीं, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा को लगातार मौके मिल रहे हैं, लेकिन जिस धार की दरकार टी-20 में गेंदबाजों से चाहिए वह अभी तक नहीं दिख रहा है। 
अब सवाल यह उठता है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है? बार-बार हमारे जो गेंदबाज की पिटाई हो रही है चयनसमिति उन्हीं को बार-बार मौका दे रही है आखिर यह सिलसिला कब खत्म होगा? फैन्स को लगता है कि उमरान मलिक एक ऐसे गेंदबाज हैं जो टी-20 में भारतीय क्रिकेट के लिए कमाल कर सकते हैं, उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा होना चाहिए और अब समय आ गया है कि उनको भी ज्यादा से ज्यादा मौके मिले।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाना है टी-20 सीरीज

दिसंबर में भारत को साउथ अफ्रीका के दौरे पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलना है। ऐसे में अब देखना है कि क्या चयनकर्ता उमरान को टीम में शामिल करते हैं या नहीं, अगर उमरान को मौका नहीं मिलता तो क्या यह मान लेना चाहिए कि वह टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हो रही टीम का हिस्सा नहीं हैं। सवाल तो उठ रहा है..और उठेगा भी, क्योंकि भारत देश से बड़ा ना तो चयनकर्ता है नहीं कोई फ्लापर खिलाड़ी,चाहे वो कोई भी हो, देशहित सर्वोपरि है।।