Headlines
Loading...
मिर्जापुर :: दीपावली पर चीनी से बने हाथी,घोड़े, लईया,चूड़ा,गट्टा की खूब हुई बिक्री, लोगो ने खूब जमकर फोड़े पटाखे,,,।

मिर्जापुर :: दीपावली पर चीनी से बने हाथी,घोड़े, लईया,चूड़ा,गट्टा की खूब हुई बिक्री, लोगो ने खूब जमकर फोड़े पटाखे,,,।

मिर्जापुर। दीपावली पर मिक्स मिठाइयों की खूब बिक्री हुई। विभिन्न बाजारों में प्रतिष्ठान व सड़क की पटरियां मिठाइयों से सजी रहीं। रमईपट्टी, सिविल लाइन, वासलीगंज, तेलियागंज, दुर्गादेवी, पैरियाटोला सहित अन्य बाजारों में कहीं रिफाइन तो कहीं देशी घी से बनी मैदा, बेसन की सोन पपड़ी, टिकिया, बालू शाही, मैदा फेटुआ, खोवा बर्फी, गोंद लड्डू, गुलाब जामुन अन्य मिठाइयों की लोगों ने जमकर खरीदारी की। 

उधर, दीपावली पर रविवार को जगह-जगह सड़क की दोनों तरफ की पटरियां पर लाई, चिउड़ा, गट्टा, रेवड़ी, नान खटाई, दियली, मोमबत्तियों से सजी रहीं। लाई, चिउड़ा के साथ ही लोगों ने चीनी से बने हाथी, घोड़े, घरिया आदि की भी खरीदारी की। 

नगर में वासलीगंज, घंटाघर मार्ग पर दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ दिखी। आर्यकन्या मार्ग पर पुलिस को बैरिकेडिंग कर रूट डायवर्जन करना पड़ा। सिविल लाइन, रमईपट्टी, शुक्लहा, महुवरिया, संगमोहाल, मुकेरी बाजार, लालडिग्गी, तेलियागंज, पैरियाटोला, दुर्गादेवी, वासलीगंज, रामबाग सहित अन्य बाजारों में लाई, गट्टा, रेवड़ी, मिठाई और खिलौने से सजी दुकानों से लोगों ने जमकर खरीदारी की। 

दीपावली पर विभिन्न स्थानों पर रविवार को पटाखों से दुकानें सजी रहीं। दिन भर ग्राहकों की चहल-पहल बनी रही। किसी को तेज आवाज वाले पटाखे तो कोई अनार,फूलझड़ी, राकेट के साथ ही आवाज वाले पटाखे खरीने में जुटे रहे। 

शहर के महुवरिया, बीएलजे के अलावा कचहरी स्थित सिटी क्लब मैदान में सुबह से लेकर देर शाम तक ग्राहक पटाखों की खरीदारी में जुटे रहे। शाम होते ही बच्चे सड़कों पर पटाखे फोड़ते नजर आए।