Headlines
Loading...
श्रावस्ती जिले के दीपावली मेले में लोगों को लुभा रही गोबर से बनी गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां,,,।

श्रावस्ती जिले के दीपावली मेले में लोगों को लुभा रही गोबर से बनी गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां,,,।

श्रावस्ती जिले के प्रकाश पर्व दीपावली के उपलक्ष्य में भिनगा नगर के जूनियर हाईस्कूल परिसर में शुक्रवार से चार दिवसीय दीपावली मेले का आयोजन किया गया। मेले में सभी प्रकार की दुकाने लगाई गई हैं। मेले में स्वयं सहायता समूह की तरफ से गोबर से बनी गणेश लक्ष्मी की मूर्तियों का भी स्टॉल लगाया गया है। जो लोगों को लुभा रही हैं।

मेले में लगी मूर्तियों की दुकाने आकर्षण का केन्द्र बनी है। खास बात यह है कि मूर्तियों में गणेश व लक्ष्मी की मूर्तियां गोबर से बनाई गई हैं। 

नगर पालिका परिषद भिनगा की अधिशासी अधिकारी डा अनीता शुक्ला ने मेला परिसर का भ्रमण कर जायजा लिया। उन्होंने मौके पर मौजूद नपाप कर्मियों को बेहतर साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया और किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो इसके लिए सख्त हिदायत भी दी। 

निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी ने गोबर से निर्मित गणेश लक्ष्मी की मूर्ति भी खरीदी। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि मेले में लगे नपाप कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिन्हें बेहतर साफ सफाई के लिए निर्देशित किया है। साथ ही मेले में पटाखों की भी दुकाने लग रही हैं। उसके लिए पटाखा दुकान स्वामियों से बातचीत कर सुरक्षा के बारे में जानकारी ली गई। 

आग से बचाव के लिए बालू व पानी भरी बाल्टी और अन्य उपाय करने को कहा गया है जिससे आग की घटना होने पर जल्दी काबू पाया जा सके।