Headlines
Loading...
वाराणसी :: टेंट सिटी में ढाई करोड़ की बुकिंग निरस्त, एनजीटी की सख्ती से बिगड़ी बात;पढ़ें क्या है मामला,,,।

वाराणसी :: टेंट सिटी में ढाई करोड़ की बुकिंग निरस्त, एनजीटी की सख्ती से बिगड़ी बात;पढ़ें क्या है मामला,,,।

काशी गंगा उस पार रेती पर प्रस्तावित टेंट सिटी के नाम पर हुई बुकिंग निरस्त की जाने लगी है। 23 से 30 नवंबर के बीच भागवत कथा होनी थी। गुजरात के कारोबारी से ढाई करोड़ रुपये में टेंट सिटी बुक कराई थी। 

गंगा का जलस्तर कम होने के साथ ही टेंट सिटी बनाई जानी थी, लेकिन नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की सख्ती की वजह से ऐसा नहीं हो सका। मामले की सुनवाई अब 30 नवंबर को होनी है। इससे पहले ही एडवांस बुकिंग निरस्त की जाने लगी है। इससे आयोजकों के माथे पर बल पड़ गया। 

जानकारी के मुताबिक सोनभद्र के व्यापारी ने बेटी की शादी के लिए टेंट सिटी में 150 कॉटेज बुक कराए थे। व्यापारी ने कहा कि शादी की तिथि तय है। जो स्थिति है, उससे नहीं लगता कि टेंट सिटी समय से बन पाएगी। 
प्रावेग टेंट सिटी के प्रबंधक ने बताया कि टेंट सिटी में अग्रिम बुकिंग मिली थी। लेकिन, एनजीटी की सख्ती से मामला बिगड़ गया है। गोदौलिया क्षेत्र के होटल व्यापारी दिनेश सिंह ने बताया कि काशी आ रहे कई पर्यटकों ने टेंट सिटी में भी बुकिंग कराई थी। लेकिन अब निराश होकर बुकिंग निरस्त करा रहे हैं। 

टूर ऑपरेटर अनिल तिवारी ने बताया कि टेंट सिटी में 10 नवंबर की बुकिंग थी। लेकिन, अब इसे कैंसिल कर होटल में आयोजन कराने का फैसला करना पड़ा।