Headlines
Loading...
शौचालय में बच्ची को जन्म देने वाली छात्रा की हालत बिगड़ी, संबंध बनाने वाले युवक से शादी का प्रयास,,,।

शौचालय में बच्ची को जन्म देने वाली छात्रा की हालत बिगड़ी, संबंध बनाने वाले युवक से शादी का प्रयास,,,।

यूपी,,हाथरस शहर के बागला संयुक्त जिला अस्पताल के शौचालय में बिन ब्याही बच्ची को जन्म देने वाली हाई स्कूल की छात्रा की तबीयत बिगड़ गई है। छात्रा के शरीर में ब्लड की कमी बताई जाती है। जिला महिला अस्पताल में छात्रा के खून चढ़ाया जा रहा है।दूसरी ओर परिजनों ने छात्रा से संबंध बनाने वाले युवक से शादी कराने के लिए भी प्रयास में परिजन जुट गए हैं।

कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती की मथुरा जिले के राया थाना क्षेत्र के गांव में ननिहाल है। युवती ननिहाल में रहकर हाई स्कूल की पढ़ाई कर रही है। दिवाली के त्योहार को लेकर कुछ दिन पहले ही छात्रा अपने घर आई थी। 12 नवंबर की रात छात्रा के पेट में दर्द हुआ और उसकी हालत बिगड़ गई। आनन-फानन परिजन उसे इजाल के लिए शहर के बागला संयुक्त जिला अस्पताल की इमरजेंसी में लेकर पहुंचे थे। जहां अस्पताल के शौचालय में छात्रा ने एक बच्ची को जन्म दिया था। बागला अस्पताल प्रशासन ने तुरंत इसकी सूचना जिला महिला अस्पताल को दी थी। सूचना पर जिला महिला अस्पताल से स्टाफ नर्स व अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौके पर पहुंच गए थे। बच्ची व उसे जन्म देने वाली छात्रा को जिला महिला अस्पताल लेकर आए थे और उन्हें भर्ती कर लिया था। 

नवजात बच्ची को स्पेशल न्यू बोर्ड केयर यूनिट (एसएनसीयू) वार्ड में भर्ती किया गया है। जबकि छात्रा को वार्ड में भर्ती किया गया है। बृहस्पतिरवार को एकाएक छात्रा की तबीयत बिगड़ गई। यह देख परिजनो के होश फाख्ता हो गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना अस्पताल स्टाफ को दी। चिकित्सक के मुताबिक छात्रा के शरीर में ब्लड की कमी है। उसे ब्लड चढ़ाया जा रहा है। दूसरी ओर अब छात्रा के परिजन छात्रा से संबंध बनाने वाले युवक के परिजनों से संपर्क कर दोनों के शादी कराने पर बात चला रहे हैं। अगर ऐसा हो जाता है कि शौचालय में जन्म लेने वाली बेटी को निश्चित ही बाप का नाम मिल जाएगा।

इस संबंध में जिला महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डॉ. शैली सिंह का कहना है कि युवती के शरीर में खून की कमी है। उसे खून चढ़ाया जा रहा है। स्वास्थ्य होने के बाद अस्पताल से उसे डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।