Headlines
Loading...
वाराणसी :: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के चारों द्वार पर दिखेगी काशी की झलक, राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल,,,।

वाराणसी :: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के चारों द्वार पर दिखेगी काशी की झलक, राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल,,,।

वाराणसी, ब्यूरो :: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में जल्द ही कुछ बड़े परिवर्तन दिखेंगे। विश्वविद्यालय के चारों द्वार काशी के स्वरूप में विकसित किए जाएंगे। परिसर में ज्योतिष परामर्श केंद्र की स्थापना होगी। इसके साथ ही मुख्य भवन के सामने स्थापित राष्ट्रध्वज को दक्षिणी द्वार के पास लगाया जाएगा।

इन बिंदुओं पर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल ने बुधवार को विश्वविद्यालय के कुलपति और कुलसचिव के साथ बैठक में चर्चा की। उन्होंने विधायक निधि से धनराशि भी स्वीकृत की।

राज्यमंत्री ने बताया कि परिसर के विकास के लिए यहां चिह्नित कमियों को जल्द दूर किया जाएगा। शिक्षण व्यवस्था के साथ यहां छात्र सुविधाएं बढ़ाने पर भी काम किया जाएगा। विद्यार्थियों को स्वच्छ पेयजल के लिए आरओ मशीन, सीवर लाइन को ठीक कराने तथा परिसर में सभी छात्रावासों में स्मार्ट डस्टबीन रखे जाएंगे। यहां की सड़कों का भी जीर्णोद्धार कराया जाएगा। 

राज्यमंत्री ने बताया कि काशी में आने वाले देश-दुनिया के पर्यटकों और दर्शनार्थियों के लिए ज्योतिष परामर्श केंद्र की स्थापना की जाएगी।

राज्यमंत्री ने बताया कि ऑनलाइन संस्कृत प्रशिक्षण केंद्र के 10 पाठ्यक्रमों में अब तक देशभर से 700 आवेदन आ चुके हैं। बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. बिहारी लाल शर्मा ने की। 

राज्यमंत्री ने परिसर का निरीक्षण भी किया। उनके साथ कुलसचिव राकेश कुमार, डॉ. कमलेश झा, छात्रकल्याण संकाय के अध्यक्ष प्रो. हरिशंकर पाण्डेय, प्रो. रमेश प्रसाद, दिनेश कुमार गर्ग, डॉ. मधुसूदन मिश्र आदि उपस्थित थे।