Headlines
Loading...
वाराणसी जिले के जैतपुरा थाना क्षेत्र के छमुहानी मुहल्ले में डेढ़ वर्ष से बह रहा है सीवेज,नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग है बेपरवाह,,,।

वाराणसी जिले के जैतपुरा थाना क्षेत्र के छमुहानी मुहल्ले में डेढ़ वर्ष से बह रहा है सीवेज,नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग है बेपरवाह,,,।


वाराणसी जिले के जैतपुरा थाना क्षेत्र में बड़ी बाजार से जैतपुरा मार्ग पर पड़ने वाली छमुहानी के मुख्य सड़क पर सीवर ओवरफ्लो अब लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। यहां डेढ़ साल से सीवर समस्या बनी हुई है.व्यस्त मार्ग के बावजूद लोगों का आवागमन प्रभावित होता है।

वार्ड नंबर 100 कमालपुरा के अन्तर्गत छमुहानी पर सीवर ओवरफ्लो बहुत ही बड़ी गंभीर समस्या बन चुका है। मैनहोल उफना जाते हैं और गली से सड़क पर लोगों का आना-जाना मुश्किल हो जाता है। सीवर ओवरफ्लो के वक्त जलकल से पानी की सप्लाई भी बंद कर दी जाती है। इससे लोगों के सामने पेयजल का संकट भी उत्पन्न हो जाता है। 

आदित्य नारायण, इकबाल अहमद और याकूब अहमद अंसारी जैसे मुहल्ले के मानिंद स्थानीय लोगों का कहना है कि सीवर समस्या का समाधान सैकड़ो सूचना के बाद भी अधिकारी नहीं कर रहे हैं, उलटे सैकड़ों परिवार के सामने पेयजल की समस्या खड़ी करके दोहरी मुसीबत हम लोगो पर लाद रहे हैं।

कांग्रेस पार्षद दल नेता गुलशन अली ने कहा कि मिनी सदन में भी इस समस्या को उठाया जा चुका है। जलकल विभाग से केवल आश्वासन मिलता है, शाही नाले की सफाई के दौरान नाला बंद होने के बाद से यह समस्या गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि यदि  समस्या का समाधान जल्द ही प्रशासन के द्वारा नहीं किया गया तो  सड़क पर उतरकर स्थानीय लोग विरोध करने को मजबूर होंगे।