Headlines
Loading...
रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस नेता ने दी श्रद्धांजलि,,,।

रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस नेता ने दी श्रद्धांजलि,,,।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झांसी की रानी, लक्ष्मीबाई नेवालकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक्स पर कहा-' भारतीय नारी शक्ति के पराक्रम की प्रतीक रानी लक्ष्मीबाई को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। 
विदेशी हुकूमत के अत्याचार के खिलाफ उनके साहस, संघर्ष और बलिदान की गाथा देश की हर पीढ़ी को प्रेरित करती रहेगी।'
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाली रानी लक्ष्मीबाई को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा मातृभूमि की सुरक्षा एवं सम्मान हेतु अपने प्राण न्योछावर करने वाली महान वीरांगना, अद्वितीय शौर्य, साहस और पराक्रम की प्रतिमूर्ति रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! विदेशी हुकूमत के अत्याचार के खिलाफ उनके साहस, संघर्ष और बलिदान की गाथा देश की हर पीढ़ी को प्रेरित करती रहेगी।
'कांग्रेस नेता खड़गे ने भी रानी लक्ष्मीबाई को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा, हम लड़ेंगे ताकि हमारी आने वाली पीढ़ियां अपनी आजादी का जश्न मना सकें -रानी लक्ष्मीबाई जी। खड़गे ने आगे कहा, अद्वितीय साहस, शौर्य और अभूतपूर्व शौर्य की प्रतीक, 1857 के प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में ब्रिटिश शासन के विरुद्ध झंडा बुलंद करने वाली महान वीरांगना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर हम उन्हें शत-शत नमन करते हैं। झांसी की रानी के नाम से मशहूर रानी लक्ष्मीबाई ने भारत के पहले स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।