Headlines
Loading...
महाकाल के दरबार में गूंजा टीम इंडिया के लिए 'जयकारा', मां बगलामुखी के सामने मिर्ची हवन कर जीत की प्रार्थना की गई,,,।

महाकाल के दरबार में गूंजा टीम इंडिया के लिए 'जयकारा', मां बगलामुखी के सामने मिर्ची हवन कर जीत की प्रार्थना की गई,,,।

World Cup Final Match: रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जा रहा है। उज्जैन के महाकाल मंदिर में भारतीय टीम की जीत के लिए बाबा की खास पूजा अर्चना की गई, इस दौरान बाबा महाकाल के शिवलिंग के पास खिलाड़ियों की तस्वीर रखी गई। वहीं भरतरी गुफा के महंत रामनाथ जी महाराज ने मां बगलामुखी के सामने यज्ञ का अनुष्ठान कर भारत की जीत की कामना की।

उज्जैन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज रविवार को वर्ल्ड कप क्रिकेट का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा है और भारतीय टीम ने समाचार लिखे जाने तक 24 रन बना दिए थे। भारतीय टीम की जीत के लिए देश भर में दुआएं हो रही हैं। मंदिरों में विशेष पूजा और अनुष्ठान किये जा रहे हैं। इसी सिलसिले में 12 ज्योतिर्लिंग में से एक महाकालेश्वर मंदिर में प्रातः काल सुबह होने वाली भगवान महाकाल की भस्म आरती में पंडित पुजारी और श्रद्धालुओं ने वर्ल्ड कप में भारत की जीत के लिए प्रार्थना की। इसके अलावा मां बगलामुखी के मंदिर में भी वहां के महंत रामनाथ जी के द्वारा एक यज्ञ किया गया।

मां बगलामुखी के सामने यज्ञ अनुष्ठान

भारत की जीत के लिए भक्त पहुंचे बाबा के दरबार 

महाकालेश्वर मंदिर में आज सुबह पंडित पुजारी और श्रद्धालुओं के द्वारा 7:00 बजे होने वाली आरती के दौरान वर्ल्ड कप जीतने को लेकर भगवान महाकाल से प्रार्थना की गई और उनका पूजन अभिषेक किया गया। साथ ही खिलाड़ियों के फोटो पर टीका लगाकर विजय कामना की गई। वहीं, महाकालेश्वर मंदिर में स्थित सिद्धि विनायक मंदिर में भी खिलाड़ियों के फोटो रखकर सिद्धिविनायक भगवान से प्रार्थना की गई कि भारतीय टीम आज वर्ल्ड कप जीतकर अपने देश का नाम रोशन करें और भारत को विश्व गुरु बनने की ओर ले जाए।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्डकप फाइनल से पहले महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना, बाबा से मांगी जीत की दुआ

मां बगलामुखी के सामने एक यज्ञ अनुष्ठान

उज्जैन के मंगलनाथ रोड स्थित भरतरी गुफा के महंत रामनाथ जी महाराज ने मां बगलामुखी के सामने एक यज्ञ अनुष्ठान किया। उनके साथ 51 ब्राह्मणों द्वारा मिर्ची यज्ञ किया गया। विभिन्न प्रकार की सामग्री यज्ञ में उपयोग की गई और मां बगलामुखी से प्रार्थना की गई कि भारत विश्व गुरु बने और वर्ल्ड कप जीते। इस दौरान खिलाड़ियों की तस्वीर भी यज्ञ अनुष्ठान के पास रखी गई।