Headlines
Loading...
छठ महापर्व की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राजस्व मंत्री ने किया छठ घाटों का दौरा,,,।

छठ महापर्व की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राजस्व मंत्री ने किया छठ घाटों का दौरा,,,।

नई दिल्ली, 17 नवंबर । हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली में भव्यता के साथ छठ महापर्व का आयोजन हो सके इस दिशा में दिल्ली सरकार के सभी संबंधित विभाग काम कर रहे है। इस श्रृंखला में तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए राजस्व मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को आईटीओ स्थित छठ घाट का दौरा किया और वहां चल रही तैयारियों का जायजा लिया। 

इस मौके पर आतिशी ने कहा कि, दिल्ली में छठ महापर्व की तैयारियों में न रहे कोई कमी, इस दिशा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के निर्देश पर सभी विधायक और विभाग ग्राउंड जीरो पर मौजूद है। 

उन्होंने कहा कि,दिल्ली में बड़ी संख्या में पूर्वांचली लोग रहते है और सामाजिक आर्थिक तथा सांस्कृतिक रूप से दिल्ली की तरक़्क़ी में अपना योगदान देते है। छठ सभी पूर्वांचली भाई-बहनों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है। ऐसे में पिछले 8 साल से अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली भर में भव्य तरीक़े से छठ महापर्व का आयोजन किया जाता है। 

उन्होंने साझा किया कि पूरी दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा 1000 से ज़्यादा घाट तैयार किए गए है ताकि दिल्ली में किसी भी व्यक्ति को छठ का त्यौहार मनाने के लिए अपने घर से दूर न जाना पड़े। इस घाटों पर तालाब बनाने से लेकर यहाँ टेंट, लाइट्स, साफ-सफाई, सुरक्षा आदि सभी चीजों का इंतज़ाम दिल्ली सरकार द्वारा किया जा रहा है। 

साथ ही बहुत से घाटों पर मैथली-भोजपुरी अकादमी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा। हमारा प्रयास है कि दिल्ली के हमारे पूर्वांचली भाई-बहन खुशी, सुकून और उल्लास के साथ आस्था के महापर्व छठ को मना सके।

निरीक्षण के दौरान राजस्व मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि, दिन-रात काम कर छठ घाट तैयार किए जाए ताकि आख़िरी दिन के लिए कोई काम न बचे और श्रद्धालुओं को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।