Headlines
Loading...
ICC World Cup Final 2023: टीम इंडिया को मझदार में छोड़ गए विराट, जडेजा, के.एल. सूर्या, जडेजा भारत 240 रन ऑल आउट,,,।

ICC World Cup Final 2023: टीम इंडिया को मझदार में छोड़ गए विराट, जडेजा, के.एल. सूर्या, जडेजा भारत 240 रन ऑल आउट,,,।

ICC World Cup Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे महामुकाबले में विराट ने जैसे-तैसे पारी संभाली और 50 रन का आंकड़ा छुआ, लेकिन वह भी टीम इंडिया को मझदार में छोड़ गए। रोहित शर्मा, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के जल्दी आउट होने के बाद विराट से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें थीं। लेकिन अपना पचासा पूरा करने के बाद वह पवैलियन लौट गए, विराट को 54 रन पर कमिंस ने बोल्ड किया।

विराट कोहली ने 63 बॉल खेलकर 4 चौकों की मदद से टीम के लिए 54 रन जोड़े. लेकिन कमिंस की गेंद पर वह चूक गए और बोल्ड हो गए. विराट के आउट होते ही फैंस में निराशा छा गई. हालांकि विराट जल्दी आउट होने के बाद भी कई रिकॉर्ड बना गए.विराट कोहली वर्ल्डकप में लगातार 50 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने 2023 के वर्ल्डकप के 5 मैचों में लगातार 50 से अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 रन, पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के के खिलाफ 117 रन, नीदरलैंड के खिलाफ 51 रन, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 101 रन और श्रीलंका के खिलाफ 88 रन बनाए थे. उनके अलावा स्टीव स्मिथ भी इस लिस्ट में शामिल हैं, उन्होंने 2015 के वर्ल्डकप में लगातार 5 मैचों में 50 से ज्यादा रन बनाए थे।

कोहली के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कुछ इस तरह से ट्वीट किए. एक यूजर ने लिखा, इंडियन क्रिकेट फैंस रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और विराट कोहली के पवैलियन लौटने के बाद मैच कुछ इस तरह देख रहे हैं। 

केएल राहुल और जड़ेजा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के डर से बच रहे हैं। और रविंद्र जडेजा भी आउट होकर चलते बने उनके बाद सूर्य कुमार बल्लेबाजी करने आए और केएल राहुल के साथ भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। भारत की 200 रन 40.5 ओवर में बने। लेकिन के.एल. राहुल अत्यधिक धीमी पारी खेलने के कारण 203 रन की स्कोर पर 66 रन बनाकर भारतीय टीम की लुटिया डुबो गये। और भारत का स्कोर 6 विकेट पर 203 रन हुआ। 

अब बल्लेबाजी करने के लिए मोहम्मद शमी आए। सूर्यकुमार और मोहम्मद शमी ने 203 रन से पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 213 रन की स्कोर पर मोहम्मद शमी विकेट के पीछे कैच आउट होकर सातवें विकेट के रूप में चलते बने।

मोहम्मद शमी के आउट होने के बाद जसप्रीत बुमराह बैटिंग करने के लिए आए और सिर्फ एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए भारत का स्कोर 8 विकेट पर 214 रन बनाए।

जसप्रीत बुमराह के आउट होने के बाद कुलदीप यादव बल्लेबाजी करने के लिए आए और सूर्यकुमार के साथ 46 ओवर में 221 रन आठ विकेट पर बनाएं।

47 वें ओवर में भारत का स्कोर 224 रन पर 9 विकेट रहा 90 विकेट के रूप में सूर्यकुमार यादव गैर जिम्मेदाराना तरीके से लापरवाही से बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की लुटिया डुबोते हुए आउट होकर चिरगाम चबाते हुए चले गए।

48 वें ओवर में 227 रन पर 9 विकेट भारत का स्कोर रहा अंतिम विकेट के रूप में मोहम्मद सिराज है।

49 में ओवर में भारत का स्कोर 232 /9 ।

पारी के अंतिम 50 वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने  एक चौका लगाकर और अंतिम गेंद पर शॉट मारकर दूसरा रन लेना चाहा लेकिन कुलदीप यादव अंतिम विकेट के रूप में रन आउट हो गए, इस प्रकार पारी के अंतिम गेंद पर भारतीय टीम पहली बार इस 2023 विश्व कप टूर्नामेंट में ऑल आउट हुई है। और ऑस्ट्रेलिया के सामने 50 ओवरों में 241 रनों का लक्ष्य रखा है। 

भारतीय टीम की पारी खत्म होने के बाद केसरी न्यूज़ नेटवर्क प्रतिनिधि ने कुछ भारतीय क्रिकेट प्रेमियों से बातचीत की जिसका प्रमुख अंश यह है

भारत के पहले 10 ओवर के बाद 40 ओवरों में सिर्फ चार बाउंड्री आई है वह भी मोहम्मद सिराज शमी ने भी चौका लगाया है। भारत की बल्लेबाजी का मुजहेरा इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल, सूर्यकुमार, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर सभी एक-एक कर फ्लॉप साबित हुए जैसे की दीपावली बीतने के बाद पटाखे फुस्स हो गए हो। इन सब भारतीय बल्लेबाजों की जितनी भी निंदा की जाए उतनी कम है क्योंकि देश में एक से एक धुरंधर बल्लेबाजों के रहते हुए यह भारतीय टीम के कर्णधार भारत देश की लुटिया डुबोने में कोई भी संकोच नहीं करते हैं।

अंत में मैं आप सब से पूछता हूं कि क्या 10 ओवर बीत जाने के बाद बचे 40 ओवरों में सिर्फ चार चौके आए, वह भी दो गेंदबाजों के (शमी,सिराज)बल्ले से, क्या यह गले से उतरने वाली बात है ?,,,,,,, तुषार भाई, शिवम, असलम, सुभम गुप्ता...भारतीय क्रिकेट प्रेमी।।

अगर सूर्यकुमार को पिछले 10 माचो में जगह दी गई तो क्या यह जरूरी था कि फाइनल में भी सूर्य कुमार खेलते, उनकी जगह भारत देश में एक से एक बल्लेबाज और ऑलराउंडर पड़े हुए हैं। लेकिन यहां का क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम मैनेजमेंट दोनों ही प्रतिभावान खिलाड़ियों की अनदेखी करता है और अपनी चापलूसी करने वाले नकारा बल्लेबाजों और ऑलराउंडरों को भारतीय टीम की लुटिया डूबने के लिए टीम में जगह देता है।

रविकांत, गोपाल पटेल, रवि प्रजापति, शहनाज हुसैन, शोएब इकबाल और महमूद इन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का कहना है,,,,,, कि अब तो भारतीय टीम का बेड़ा पार उसके गेंदबाज ही कर सकते हैं अब उन्हीं पर विश्व कप जीतने का भरोसा किया जा सकता है।