Headlines
Loading...
IND vs AUS 3rd टी 20।: जानें किस टीम का पलड़ा है भारी और कौन जीत सकता है आज का मैच, भारत आज ही श्रृंखला जीतना चाहेगा,,,।

IND vs AUS 3rd टी 20।: जानें किस टीम का पलड़ा है भारी और कौन जीत सकता है आज का मैच, भारत आज ही श्रृंखला जीतना चाहेगा,,,।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को खेला जाना है। शुरुआती दो मुकाबले को जीतने के बाद भारतीय टीम तीसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी।वहीं ऑस्ट्रेलिया की कोशिश अपनी पहली जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करने की होगी।

हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद: मंगलवार को गुवाहाटी के बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस सीरीज के पहले दोनों ही मुकाबला हाई स्कोरिंग रहे थे। दोनों ही मुकाबले में 200 से अधिक रन बनाए गए थे। भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने में अब तक कामयाब रहे हैं।

जीत की हैट्रिक पर नजर: भारत की नजरें इस मैच को अपने नाम कर जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मुकाबले को जीत कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया की कोशिश अपना बेस्ट प्रदर्शन देकर सीरीज में वापसी करने पर होगी। बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है और यहां बड़े स्कोर भी बनते हैं।

फॉर्म में भारतीय खिलाड़ी: मैथ्यू वेड की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के पास कई धुरंधर खिलाड़ी मौजूद है। स्टीव स्मिथ जोश इंग्लिश ने टीम के लिए अब तक अच्छी पारियां खेली है। लेकिन मार्कस स्टोइनिस टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से रनों की उम्मीद होगी। भारत की बात करें तो भारत की तरफ से युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अब तक अपने खेल से सभी का ध्यान खींचने का काम किया है।

जायसवाल के अलावा ईशान किशन और रिंकू सिंह ने भी टीम के लिए अहम रन जोड़े हैं। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी पहले मुकाबले में ताबड़तोड़ अंदाज में 42 गेंद में 80 रन बनाए थे। ऐसे में तीसरे मैच के दौरान भी यह सभी खिलाड़ी अपना बेस्ट प्रदर्शन देना चाहेंगे।

मैच जानकारी (Match Details):

तारीख व दिन- 28 नवंबर, मंगलवार

स्थान- बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहटी

मैच शुरू होने का समय- शाम 7 बजे

किस टीम का जीत का पलड़ा भारी- भारत

मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन टीम

भारत (IND) टीम

ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि विश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया (AUS) टीम

मैथ्यू शाॅर्ट, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिश, आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), सीन एबाॅट, नाथल एलिस, जेसन बेहरेनड्राॅर्फ और तनवीर सांघा।

IND vs AUS हे टू हेड रिकाॅर्ड टी-20 में

कुल मैच- 28

भारत ने जीते- 17

ऑस्ट्रेलिया ने जीते- 10

कोई नतीजा नहीं- 1

IND vs AUS पिच रिपोर्ट (Pitch Report):

बता दें कि यहां पर पिछली बार टी-20 क्रिकेट में भारत और साउथ अफ्रीका का सामना हुआ था, और इस मैच में कुल 458 रन बने थे। तो वहीं बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच का इतिहास रहा है कि यह गेंदबाजों की अपेक्षा बल्लेबाजों को अधिक मदद करती है। क्रिकेट फैंस को एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। कोई भी कप्तान टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है।