Headlines
Loading...
IND vs AUS: प्रसिद्ध कृष्णा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, भारत की हार के जिम्मेदार,,,।

IND vs AUS: प्रसिद्ध कृष्णा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, भारत की हार के जिम्मेदार,,,।

India vs Australia 3rd T20I Highlights: पांच मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम तीसरा मैच जीतने में नाकाम रही। 222 रन बनाने के बावजूद भी भारतीय गेंदबाज इसे डिफेंड करने में असफल रहे। इस दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम जोड़ लिया।

प्रसिद्ध कृष्णा ने किया निराश 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों ही मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा ने गेंद के साथ बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रसिद्ध कृष्णा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, प्रसिद्ध कृष्णा भारत के लिए एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में सबसे अधिक रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए मैच के दौरान यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार ओवर के अपने स्पेल में प्रसिद्ध कृष्णा ने 68 रन लुटाए। प्रसिद्ध कृष्णा को इस दौरान एक भी सफलता नहीं मिली। भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल में ये किसी तेज गेंदबाज द्वारा दिए जाने वाला सबसे अधिक रन है। प्रसिद्ध कृष्णा इस पूरे टी-20 सीरीज में आउट ऑफ फॉर्म नजर आए हैं। सोशल मीडिया पर फैंस लगातार प्रसिद्ध कृष्ण को ट्रोल कर रहे हैं। भारत की हार के लिए सबसे बड़े विलेन प्रसिद्ध कृष्णा को ही माना जा रहा है।

वर्ल्ड कप टीम में मिली थी जगह 

बता दें की वनडे वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली थी। हालांकि वह एक भी मुकाबला नहीं खेल सके थे। प्रसिद्ध कृष्णा की परफॉर्मेंस को देखकर फैंस चयनकर्ता पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं। प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में राजस्थान रॉयल की तरफ से खेलते हैं। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के कारण ही उन्हें नेशनल टीम में खेलने का मौका मिला। लेकिन अब तक इंटरनेशनल मैचों में वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

रनचेज में आखिरी 6 गेंदों पर पहली बार बने 21 रन

बहरहाल, टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पारी के आखिरी ओवर में पहुंची। उसे जीत के लिए अंतिम 6 गेंदों पर 21 रन बनाने थे। T20 इंटरनेशनल में लास्ट ओवर का ये वो लक्ष्य था, जो पहले कभी चेज नहीं हुआ था। मतलब चेज करते हुए कभी किसी टीम ने 20वें ओवर में इतने रन नहीं बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ गुवाहाटी T20 में ये लक्ष्य चेज किया और इसी के साथ क्रिकेट इतिहास की पहली टीम बन गई जिसने T20 इंटरनेशनल में रनचेज करते हुए आखिरी 6 गेंदों पर 21 रन बनाए।

IND vs AUS मैच से पहले 19 रन का था रिकॉर्ड

इससे पहले चेज करते हुए अंतिम 6 गेंदों पर सबसे ज्यादा 19 रन एक नहीं दो बार बने हैं। ऐसा पहली बार 2016 में कोलकाता में खेले वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच T20 मुकाबले में हुआ था। वहीं दूसरी बार 2022 में जब पल्लेकेले में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें T20 मुकाबले में आमने सामने हुईं थी।