Headlines
Loading...
IND vs NZ: विराट कोहली ने रचा एक नया इतिहास, भारत vs न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड,,,।

IND vs NZ: विराट कोहली ने रचा एक नया इतिहास, भारत vs न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड,,,।

विराट कोहली ने क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर का एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली वर्ल्ड कप इतिहास में एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2003 में कीर्तिमान स्थापित किया था।विराट केाहली ने इस वर्ल्ड कप में शानदार फार्म बरकरार रखते हुए सचिन तेंदुलकर का यह खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट ने इस वर्ल्ड कप में अपने 711 रन पूरे कर लिए हैं, जो किसी बल्लेबाज द्वारा एक वर्ल्ड कप एडिशन में सबसे ज्यादा हैं।

50वां वनडे शतक पूरा करने के बाद भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली

वर्ल्ड कप 2003 में सचिन तेंदुलकर ने कुल 673 रन बनाए थे। विराट ने वर्ल्ड कप 2023 में महज 10 पारियों में खेलते हुए उनका यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। विराट ने अपना 50वां वनडे शतक पूरा करते हुए सचिन तेंदुलकर का शतकों का रिकॉर्ड तो तोड़ा ही, साथ ही एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का नायाब कारनामा भी कर दिखाया। 

वर्ल्ड कप इतिहास में 700 रनों का आंकड़ा पार करने वाले विराट कोहली एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं। इस वर्ल्ड कप में यह उनका तीसरा शतक है। इसके अलावा एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर करने वाले बल्लेबाज भी विराट बन गए हैं। उन्होंने 8 बार यह कारनामा इस वर्ल्ड कप में किया है। अभी तक यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के नाम था। जिन्होंने, एक वर्ल्ड कप एडिशन में 7 बार यह स्कोर खड़ा किया है।

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

711- विराट कोहली, 2023*
673- सचिन तेंदुलकर, 2003
659- मेथ्यू हेडन, 2007
648- रोहित शर्मा, 2019
647- डेविड वार्नर, 2019