Headlines
Loading...
IND vs SA Live Score: जडेजा ने हासिल की पांचवीं सफलता, साउथ अफ्रीका को भारत ने रौंदा 243 रन से सिर्फ 27.1ओवर में,,,।

IND vs SA Live Score: जडेजा ने हासिल की पांचवीं सफलता, साउथ अफ्रीका को भारत ने रौंदा 243 रन से सिर्फ 27.1ओवर में,,,।

India vs South Africa Live Updates: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में वर्ल्‍ड कप 2023 का 37वां मैच खेला जा रहा है। भारत के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। और भारत ने अपनी पारी में चार विकेट पर 326 रन बनाए जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 327 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई मात्र 27.1 ओवर में 83 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 

रवींद्र जडेजा को पांच विकेट मिले। साथ ही मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट और मोहम्मद सिराज उर्फ मियां भाई को एक विकेट मिला। जसप्रीत बुमराह को विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका को बैक फुट पर ला दिया।

आज भारत और दक्षिण अफ्रीका की मैच के बाद वर्ल्ड कप प्वाइंट टेबल इस प्रकार है।

कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के 49वें शतक के दम पर टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 327 रन का लक्ष्य दिया है।

कोहली ने 121 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। उन्होंने इस दौरान सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा शतक के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।
लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर सके। सिराज ने दूसरे ओवर में साउथ अफ्रीका को जो पहला झटका दिया उससे टीम उबर नहीं पाई। बाद में जडेजा ने पांच विकेट लेकर साउथ अफ्रीका को करारी हार थमाई। शमी और कुलदीप को दो-दो विकेट मिले।

युजवेंद्र चहल के बाद रवींद्र जडेजा दूसरे भारतीय स्पिनर बने, जिन्होंने वर्ल्ड कप में पांच विकेट लिए हैं।