Headlines
Loading...
IND vs SA Live Score: भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने रखा 327 रनों का लक्ष्य, कोहली ने जड़ा वनडे का 49वां शतक,,,। साउथ अफ्रीका 67 पर 7 विकेट 19 ओवर में,,,।

IND vs SA Live Score: भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने रखा 327 रनों का लक्ष्य, कोहली ने जड़ा वनडे का 49वां शतक,,,। साउथ अफ्रीका 67 पर 7 विकेट 19 ओवर में,,,।

IND vs SA Live Score: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 37वें मैच में आज भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आमने-सामने हैं। ये दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं और पॉइंट्स टेबल में पहले दो नंबरों पर काबिज हैं और दोनों के बीच पॉइंट्स टेबल की बादशाहत के लिए जंग जारी है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टॉस जीत कर 50 ओवरों में चार विकेट पर 326 रन बनाएं और साउथ अफ्रीका के सामने 327 रनों का लक्ष्य रखा।

इस मैच की खास विशेषताएं यह रही की आज कोलकाता के ईडन गार्डन में विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड बनाए। सबसे पहले तो एक दिवसीय मैचों में सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी विराट कोहली ने आज अपनी बल्लेबाजी से की और 49 वां शतक बनाकर विराट कोहली 126 बार में 101 रन बनाकर अंत तक अपनी पारी में नाट आउट रहे। भारतीय पारी में श्रेयस अय्यर ने भी अपना विशेष योगदान दिया उन्होंने अपनी पारी में 87 बाल पर 77 रन बनाए।

अब दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पारी की शुरुआत  327 रन के लक्ष्य के साथ की और जसप्रीत बुमराह के पहले ओवर में दो रन बनाए। लेकिन मोहम्मद सिराज के पहले ओवर में क्विंटन डि कॉक चार रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए और इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 6 रन पर गिरा। 

जसप्रीत बुमराह ने अपने दूसरे ओवर में सिर्फ एक रन दिया और इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका 7 रन पर एक विकेट तीसरे ओवर में रही। 

सिराज ने अपने दूसरे ओवर में पांच रन दिए इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका 12 रन पर एक विकेट चार ओवर में बनाए।

बुमराह ने अपने तीसरी ओवर में पांच रन दिए दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 17 रन पर एक विकेट रहा।

मोहम्मद सिराज ने अपने तीसरे ओवर और भारतीय पारी के छठवें ओवर में दो रन दिए इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका का टोटल स्कोर 19 रन पर एक विकेट 6 ओवर में रहा।

जसप्रीत बुमराह के चौथे ओवर में दो रन बने, इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका ने 7 ओवरों में 21 रन एक विकेट खोकर बनाएं।

मोहम्मद सिराज का चौथा ओवर मैडेन ओवर रहा इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 21 रन पर एक विकेट आठवीं ओवर में रहा।

भारत की तरफ से पहले परिवर्तन के रूप में रविंद्र जडेजा गेंदबाजी करने आए औरअपनी तीसरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका कप्तान वनमानुष बाबुआ को क्लीन बोल्ड आउट कर दिया। और जातिजा ने अपने पहले ओवर में एक विकेट लिया और छः रन दिया। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 27/2 विकेट रहा।

दूसरे छोर से परिवर्तन के रूप में मोहम्मद शमी गेंदबाजी करने आए और उन्होंने अपने पहले ओवर के पांचवीं गेंद पर मरकाम को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया और साउथ अफ्रीका का तीसरा विकेट 35 रन पर गिरा। मारकम ने छह बाल पर नौ रन बनाएं। दक्षिण अफ्रीका ने 10 ओवरों में 35 रन पर तीन विकेट बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया। खेल अभी जारी है आगे अपडेट देखते रहिए पढ़ते रहिए "केसरी न्यूज़ नेटवर्क" पर सबसे तेज।