Headlines
Loading...
IND vs SL, बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों का कहर, भारत ने श्रीलंका को 302 रन से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, भारतीय तिकड़ी ने 19.2 ओवर में 55 रन पर समेटा,,,।

IND vs SL, बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों का कहर, भारत ने श्रीलंका को 302 रन से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, भारतीय तिकड़ी ने 19.2 ओवर में 55 रन पर समेटा,,,।

IND vs SL Highlights: भारत ने श्रीलंका को 302 रनों से रौंदा, विश्व कप के सेमीफाइनल में बनाई जगहरतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 357 रन बनाए हैं। भारत के लिए विराट कोहली ने 88, शुभमन गिल ने 92 और श्रेयस अय्यर ने 82 रनों की पारी खेली। जिन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि यदि शुरुआती 4 मुकाबलों में भी टीम का हिस्सा होते सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर दिखाई देते। मोहम्मद शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मौका मिला और उन्होंने पंजा खोल दिया। इसके बाद इंग्लैंड और भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच मैच में भी अपना जलवा बिखेरा है।

पहले भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने श्रीलंका के परखच्चे उड़ा दिए। भले विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर अपने शतक से चूके हों लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम ने 358 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इसके बाद जब गेंदबाजी की बारी आई तो पेसर्स ने ही लंका दहन कर दिया। शुरुआत में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने एशिया कप की याद दिला दी। दोनों गेंदबाजों ने मिलकर दहाई का आंकड़ा छूने से पहले 4 बैटर्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद आए मोहम्मद शमी ने अपने पहले ही ओवर में 2 गेंद पर दो विकेट झटक दिए और अपने दूसरे ओवर में एक बैटर को फिर जाल में फंसा लिया। इस तरह शमी ने 3 विकेट झटके। उन्होंने महज 4 मैच में 12 विकेट अपने नाम दर्ज करवा लिए हैं।

वनडे में शमी ने रचा इतिहास

मोहम्मद शमी ने वनडे में इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपने वनडे करियर में 4 बार पंजा खोल दिया है। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। इससे पहले जहीर खान और हरभजन सिंह ने ये कारनामा 3-3 बार किया था।

श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने तहस-नहस हो गई। शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 302 रन से जीत दर्ज की है। शमी के अलावा मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं, बुमराह और जडेजा के हाथ एक-एक सफलता लगी।