Headlines
Loading...
IND vs SL Live: कोहली, गिल और श्रेयस अय्यर का अर्धशतक, भारत ने श्रीलंका को दिया 358 का लक्ष्य,,,।

IND vs SL Live: कोहली, गिल और श्रेयस अय्यर का अर्धशतक, भारत ने श्रीलंका को दिया 358 का लक्ष्य,,,।

आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 के 33 वें मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने हैं। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ। श्रीलंका की टीम में एक बदलाव हुआ। धनंजय डी सिल्वा की दुशन हेमंता को मौका मिला। टीम इंडिया ने 12 साल पहले इसी मैदान पर श्रीलंका को हराकर विश्व कप खिताब जीता था और एक अरब देशवासियों को अप्रैल में दीवाली मनाने का मौका दिया था। इस बार भी दोनों टीमें वहीं हैं, लेकिन मुकाबला बेमेल है। भारतीय टीम जबर्दस्त फॉर्म में है तो श्रीलंका हार दर हार से बेजार है। 

लगातार 6 मैच जीत चुकी भारतीय टीम को सही मायने में अब तक कोई चुनौती नहीं मिली है। भारत ने हर विभाग में चैंपियन की तरह प्रदर्शन किया है। आत्मविश्वास के उफान का कारण यह भी है कि भारत ने कठिन हालात से वापसी कर मैच जीता है। मसलन चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 रन पर 3 विकेट गंवाना हो या इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में नौ विकेट पर 229 रन के साधारण स्कोर के बावजूद जीत दर्ज करना हो। इसने विरोधी टीमों के लिए भी खतरे की घंटी बजा दी है। श्रीलंका यदि आज हारा तो उसका विश्व कप से बाहर होना लगभग तय हो जाएगा। ऐसे में उसकी नजर 12 साल पुराना बदला लेने पर होगी, लेकिन यह कतई आसान नहीं होगा। 

भारतीय टीम ने अपनी शुरुआत बड़ी सनसनी कैसे तरीके से की पहली गेंद पर चौका मारने के बाद दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा क्लीन बोल्ड होकर चलते बने और फिर विराट कोहली, शुभमन गिल ने शानदार बैटिंग करते हुए भारतीय टीम को एक अच्छी स्कोर की तरफ बढ़ाया लेकिन फिर दोनों ही बल्लेबाज अपना शतक पूरा नहीं कर सके पहले सुमन गिल 92 रन बनाकर आउट हुए फिर विराट कोहली भी 88 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद श्रेयस अय्यर का नंबर आया उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 82 रन बनाएं। रविंद्र जडेजा ने भी ताबड़तोड़ 34 रन बनाए इस प्रकार भारतीय टीम का स्कोर 357 रन पर विकेट रहा, अंतिम विकेट के रूप में रविंद्र जडेजा रन आउट हुए।

IND vs SL, LIVE Score: भारत की प्लेइंग इलेवन 

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

13:50 (IST) 2 Nov 2023 

IND vs SL, LIVE Score: श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन 

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुशल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंथा, महीश तीक्षणा, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका।