Headlines
Loading...
मिर्जापुर में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को बनाया निशाना, कोच के शीशे टूटे,,,।

मिर्जापुर में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को बनाया निशाना, कोच के शीशे टूटे,,,।


मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर ट्रेन पर पथराव हुआ है. इस बार मिर्ज़ापुर में भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन को निशाना बनाया गया है. पथराव की इस घटना में ट्रेन के कई कोच के शीशे टूट गए. हालांकि, किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है. यात्रियों ने तत्काल इस घटना की सूचना रेलवे पुलिस को दी. आरपीएफ की एक टीम ट्रेन में पहुंची और घटना की जानकारी ली. रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि आरपीएफ घटना की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से खुलकर ट्रेन मिर्जापुर की सीमा में जैसे ही प्रवेश की, तभी कुछ लोग ट्रेन पर पत्थर बरसाने लगे. से ट्रेन के अंदर अफरातफरी मच गई. पथराव के कारण इंजन के पास के जनरल कोच, स्लीपर व एसी कोच के शीशे टूट गए. हालांकि, ट्रेन आगे चलती रही. यात्रियों ने मिर्जापुर आरपीएफ को इसकी सूचना दी. इसके बाद रेलवे पुलिस ने मिर्जापुर में ट्रेन को रोका और बोगी में आकर घटना की जानकारी ली. थोड़ी देर बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया.

दूसरे ट्रेन के यात्रियों ने बनाया निशाना

रविवार देर शाम पंडित दीनदयाल रेलवे स्टेशन मुगलसराय से भागलपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस जब रवाना हुई, तो थोड़ी दूर चलने के बाद दूसरे ट्रैक पर खड़ी ट्रेन के यात्रियों ने पथराव कर दिया. मिर्जापुर आरपीएफ के मुताबिक, डाउन ट्रैक पर एक ट्रेन खड़ी थी, वहीं अप में भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन जा रही थी. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि चूंकि आउटर में देर तक ट्रेन खड़ी थी, इसी वजह से यात्रियों ने ट्रेन पर पथराव किया है.

वहीं, रेलवे के अधिकारियों ने कहा है कि घटना की जांच की जा रही है. जो भी दोषी होंगे, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यूपी में ट्रेन पर पथराव की यह कोई पहली घटना नहीं है. इसी साल जुलाई में अयोध्या में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया था. पथराव की यह घटना सोहावल के पास अंजाम दिया गया था.