Headlines
Loading...
चन्दौली :: PDDU जंक्शन पर GRP को देख भागने लगा युवक, तलाशी के दौरान बैग से मिले 16 लाख नकदी,,,।

चन्दौली :: PDDU जंक्शन पर GRP को देख भागने लगा युवक, तलाशी के दौरान बैग से मिले 16 लाख नकदी,,,।

यूपी के चंदौली जिले में पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की देर रात चेकिंग के दौरान जीआरपी और आरपीएफ ने एक युवक को पकड़ा। संदेह के आधार पर तलाशी ली गई तो उसके बैग से 16 लाख की करेंसी बरामद हुई।
कागजात नहीं मिलने पर जीआरपी ने वाराणसी आयकर विभाग को नगदी सहित आरोपी को सौंप दिया। 

जीआरपी के सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि शुक्रवार की रात जीआरपी कोतवाल सुरेश कुमार सिंह व आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके रावत जवानों के साथ स्टेशन पर चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक युवक प्लेटफार्म संख्या दो पर जवानों को देख भागने लगा। संदेह के आधार पर युवक को पकड़कर तलाशी ली गई। उसके बैग से 16 लाख की करेंसी बरामद हुई। पूछताछ के दौरान पता चला कि पश्चिम बंगाल हावड़ा जिले के थाना जगतबल्लभपुर क्षेत्र के बरगछिया गांव निवासी हबीबुल शेख है। 

आरोपी वाराणसी में ज्वेलरी बेचकर लौट रहा था। सीओ ने बताया कि युवक ज्वेलरी बनाकर वाराणसी सहित अन्य मंडियों में बेचता था। बरामद नगदी के संबंध में किसी प्रकार का कागजात नहीं मिलने पर आयकर विभाग को सौंप दिया गया। आयकर विभाग मामले की छानबीन करने में जुटा है।

वाराणसी में भी पकड़ा गया था लाखों का कैश

हाल ही में वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने एक युवक को 50 लाख रुपये के नकदी के साथ पकड़ा था। वह भी पैसों से जुड़े कागजात नहीं दिखा सका था। उसके पिट्ठू बैग में 500 रुपयों की 100 गड्डियां थीं। साथ ही उसके पास से डाउन दून एक्सप्रेस का एसी-3 कोच का टिकट भी मिला था। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि बरामद रुपये मुंबई के एक सराफा कारोबारी के थे। जिसे वाराणसी से तगादे के रूप में वसूला गया था। फिर इसे आगे पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति को देना था।