Headlines
Loading...
सेमीफाइनल में हार के बाद कप्तान Temba Bavuma के आंखों से छलके आंसू, कहा- इसे शब्दों में बता पाना कठिन, हमने कई कैच छोड़े,,,।

सेमीफाइनल में हार के बाद कप्तान Temba Bavuma के आंखों से छलके आंसू, कहा- इसे शब्दों में बता पाना कठिन, हमने कई कैच छोड़े,,,।

कोलकाता: साउथ अफ्रीका का पहली बार वनडे वर्ल्ड कप फाइनल खेलने का सपना एक बार फिर से चकनाचूर हो गया. अफ्रीकी टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा.फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेजबान भारत से होगा। 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 49.4 ओवर में 212 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 47.2 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 8वीं बार फाइनल में अपनी जगह बना ली. ODI वर्ल्ड कप इतिहास में साउथ अफ्रीका को पांचवीं बार सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।

इस हार करीबी हार के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बवूमा (Temba Bavuma) के आंखों के आंसू छलकने लगे. बवूमा ने कहा कि इस हार को शब्दों में बता पाना कठिन है. उन्होंने फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुभकामनाएं भी दी. ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है।

तेम्बा बवूमा ने मैच के बाद कहा, '' शब्दों में बता पाना कठिन है. ऑस्ट्रेलिया को फाइनल के लिए शुभकामनाएं.मैच में अधिकतर समय उनका खेल शानदार रहा और वे जीत के हकदार थे. हमने बल्ले और गेंद से जिस तरह की शुरुआत की वही टर्निंग प्वाइंट रहा, हम वहां बुरी तरह हारे. परिस्थितियों और बेहतरीन आक्रमण ने हमारा टॉप ऑर्डर बिखेर दिया।' 

कप्तान ने आगे कहा, '' विपक्षी टीम ने हमें पूरी तरह दबाव में डाला. क्लासेन के आउट होने से पहले हम मोमेंटम हासिल कर रहे थे और सभी को पता है कि आखिरी के ओवरों में वह कितने खतरनाक हो सकते हैं. डेविड मिलर ने दिखाया कि एक खिलाड़ी के रूप में वह क्या कर सकते हैं।''