Headlines
Loading...
UP: पटाखे बेच रहा था पिता तभी अचानक हो गया ब्लास्ट, बेटे के उड़ गए चीथड़े,,,।

UP: पटाखे बेच रहा था पिता तभी अचानक हो गया ब्लास्ट, बेटे के उड़ गए चीथड़े,,,।



कानपुर : जिले में बीती देर रात बड़ा हादसा हो गया. यहां आतिशबाजी में हुए धमाकों से 1 किशोर की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, 4 लोग घायल हुए हैं. घटना से इलाके में दहशत फैल गई. धमाकों की आवाज दूर तक सुनाई दी. हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. हादसे की जानकारी पर कानपुर पुलिस के सर्किल ऑफिसर मौके पर पहुंचे. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.


घटना कानपुर देहात के रसूलाबाद कस्बा की है. रिहायशी इलाके में अवैध रूप से पटाखा बिक्री के चलते विस्फोट की घटना घटित हुई है. पुलिस आतिशबाजी में हुए धमाकों के कारणों की जांच कर रही है. रसूलाबाद इंस्पेक्टर जनार्दन प्रसाद ने बताया की भीषण धमाकों के कारणों की छानबीन हो रही है. किशोर के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है.

रसूलाबाद कस्बे में पुलिस और प्रशासन ने गुलपीरशाह बाबा की मजार के पास मैदान में आतिशबाजी बिक्री की व्यवस्था की थी. इसके अलावा कुछ लोग अवैध रूप से कस्बे के अन्य स्थानों पर पटाखों की बिक्री कर रहे थे. कस्बे के झीझक तिराहे के पहले कानपुर रोड़ पर कस्बा का दिलशाद उर्फ शाका पटाखों की बिक्री कर रहा था. अचानक किन्ही कारणों से वहां रखे पटाखों में धमाका हो गया. धमाका इतना भयानक था कि वहां मौजूद दिलशाद के 15 वर्षीय बेटे के चीथड़े उड़ गए. उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई

रसूलाबाद में पटाखों की अवैध बिक्री के दौरान हुए धमाकों से इलाके में दहशत फैल गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाके इतने तेज थे कि इसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी थी. धमाके के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया. धमाके के बाद लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. उधर हादसे में पटाखा विक्रेता के बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया.