Headlines
Loading...
UP STF ने 1.25 लाख इनामी राशिद कालिया को मुठभेड़ में मार गिराया, 2 पिस्तौल और मोटर साइकिल जब्त,,,।

UP STF ने 1.25 लाख इनामी राशिद कालिया को मुठभेड़ में मार गिराया, 2 पिस्तौल और मोटर साइकिल जब्त,,,।

झासी : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने शनिवार को झांसी (Jhansi) में मुठभेड़ (Encounter) में बदमाश राशिद कालिया (Rashid Kalia) को मार गिराया। यह घटना तब की है जब कालिया एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग को अंजाम देने के लिए आया था। एसटीएफ ने घटनास्थल से दो पिस्तौल और मोटरसाइकिल जब्त की, जिस पर मुठभेड़ के समय कालिया सवार था।

झांसी के मऊरानीपुर में यूपी एसटीएफ की गोली लगने से राशिद कालिया गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके तुरंत बाद उसे स्थानीय अस्पताल ले जाय गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ के दौरान एक डिप्टी एसपी और एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को गोलियां लगीं, लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट के कारण वे घायल होने से बच गए।

1.25 लाख इनामी राशिद पर 40 हत्याओं का आरोप

राशिद कालिया पर 40 हत्याओं का आरोप और 1.25 लाख रुपये का इनाम रखा था। आपराधिक रिकॉर्ड के मुताबिक कालिया की कई हाई-प्रोफाइल मामलों में संलिप्तता शामिल है। इनमें 2020 में कुख्यात गैंगस्टर से राजनेता बने पिंटू सेंगर की हत्या भी शामिल। पिंटू सेंगर वही शख्स था, जिसने बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और यूपी की पूर्व सीएम मायावती को चांद पर जमीन लेकर दी थी।

कानपुर और झांसी में 13 मामले दर्ज

45 वर्षीय कालिया कानून प्रवर्तन से बचने के लिए कम प्रोफ़ाइल बनाए रखने में अपनी विशेषज्ञता के लिए जाना जाता है। उसके खिलाफ कानपुर और झांसी में लूट, हत्या और हत्या के प्रयास समेत 13 मामले दर्ज हैं। इस मामले में अपर पुलिस महानिदेशक (कानपुर जोन) ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।