Headlines
Loading...
VIDIO,,'अगर मेरी कोई बात कहना गलत था, तो मैं माफी मांगता हूं', विवादित बयान पर मचे बवाल के बाद पलटे सीएम, नीतीश कुमार,,,।

VIDIO,,'अगर मेरी कोई बात कहना गलत था, तो मैं माफी मांगता हूं', विवादित बयान पर मचे बवाल के बाद पलटे सीएम, नीतीश कुमार,,,।

Nitish Kumar Sex Remark: सीएम नीतीश कुमार ने कल विधानसभा में महिला शिक्षा पर दिए बयान को लेकर माफी मांगी हैं। उन्होंने दोनों हाथ जोड़कर कहा कि मैं माफी मांगता हूं। सीएम ने कहा कि मैंने यह बयान किसी की भावना को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं दिया था। मेरा मकसद शिक्षा के बाद जनसंख्या वृद्धि में आ रहे परिवर्तन को बताना था।

बता दें कि बिहार विधानसभा में मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने जनंसख्या नियंत्रण पर बयान दिया था। सीएम की इन्हीं बातों को लेकर महिला विधायकों ने नाराजगी जताई थी। हालांकि उनके इस बयान पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बचाव करते हुए कहा कि सीएम की बातों को सेक्स एजुकेशन के तौर पर लेना चाहिए।

इससे पहले NCW ने सीएम के बयान को असंवेदनशील बताकर उनसे माफी मांगने को कहा था। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सीएम नीतीश के बयान को लेकर पूरे देश की महिलाओं से माफी मांगी थी। इतना ही नहीं भाजपा ने तो उनसे इस्तीफा भी मांग लिया था। सीएम के बयान के बाद भाजपा की विधान परिषद् सदस्य निवेदिता सिंह फूट-फूटकर रोने लगीं थी। उन्होंने कहा कि वे तो आज शर्मसार हो गईं।

बयान से गरमाई सियासत

वहीं उनके इस बयान पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि सीएम नीतीश का यह बयान किसी गली के लफंगों जैसा है। उन्होंने कहा कि सीएम को इस्तीफा देकर तत्काल डाॅक्टर से मिलना चाहिए। गौरतलब है कि सीएम ने विधानसभा में बताया कि उन्होंने प्रदेश में 6 वर्ष से छोटे बच्चों की संख्या 2011 में 18.46 प्रतिशत थी। जो अब घटकर 13.6 फीसदी रह गई है। वहीं प्रजनन दर भी 2.9 पर पहुंच गई है जो पहले 4.3 प्रतिशत हुआ करती थी। इसके बाद उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण में बालिका शिक्षा का बड़ा योगदान है। यही कारण है कि बालिका शिक्षा पर हमारी सरकार ने विशेष जोर दिया है। इसके बाद में इन्होंने टिप्पणी करते हुए यह बयान दिया जिस पर कल से बिहार का सियासत काफी गरमाई हुई है।