Headlines
Loading...
WCसेमीफाइनल की तस्वीर पूरी तरह हो गई साफ़, भारत सहित इन 4 टीमों ने कर लिया क्वालीफाई, ये 6 टीम हुई बाहर, पढ़े, जाने,,।

WCसेमीफाइनल की तस्वीर पूरी तरह हो गई साफ़, भारत सहित इन 4 टीमों ने कर लिया क्वालीफाई, ये 6 टीम हुई बाहर, पढ़े, जाने,,।

आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में रोमांचक मैच खेला गया जिसमें भारत ने पहले टॉस जीत कर 326 रन बनाए उसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम सिर्फ 83 रन पर ऑल आउट होकर 243 रन से यह मैच हार गई और भारत 16 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर रहा, वहीं दक्षिण अफ्रीका की यह दूसरी हार रही। 

भारत में अभी वर्ल्ड कप 2023 खेला जा रहा है। जो अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। फैंस को वर्ल्ड कप 2023 में कुछ बेहद शानदार मुकाबला भी देखने को मिले हैं तो वहीं कुछ मुकाबला एक तरफ भी हुए हैं। जहां अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में सभी को चौंकाया है अपनी शानदार परफॉर्मेंस से तो वहीं नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर सभी को चौकाया था।

तो वहीं इंग्लैंड ने सभी को निराश किया है अपनी बेहद खराब प्रदर्शन से।सेमी फाइनल की तस्वीर अब लगभग साफ हो चुकी है। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका ने पहले ही क्वालिफ़ाई कर लिया है। अब 2 टीमों का भी स्थान फिक्स हो गया है। आइए जानते हैं पूरी खबर।

Team India-साउथ अफ्रीका पहुंची, ऑस्ट्रेलिया-न्यूज़ीलैंड एक कदम दूर,,,,,,,

वर्ल्ड कप 2023 की बात करें तो अब तक दो टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। जिम पहली टीम भारत है तो वहीं दूसरी टीम साउथ अफ्रीका है। भारत ने अब तक अपने सभी मुकाबले जीते हैं भाई साउथ अफ्रीका ने सिर्फ एक मुकाबला हारा रहा है। वर्ल्ड कप 2023 में खेल रहीं कुल 10 टीमों में केवल 2 ही टीमों के स्थान पक्के हुए हैं। वहीं तीसरे स्थान के लिए ऑस्ट्रेलिया ने लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबले में बातचीत के साथ 10 पॉइंट्स हैं। अगले 2 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया का कमतर टीमों से हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया एक मुकाबले भी जीतती है उससे उसका तीसरे स्थान पक्का है। तू है 14 स्थान के लिए न्यूजीलैंड पाकिस्तान और पाकिस्तान के बीच चक्कर है जिसमें न्यूजीलैंड की टीम बाजी मारती हुई लग रही है। न्यूज़ीलैंड का मुकाबला श्रीलंका से जिसे जीतने के बाद न्यूज़ीलैंड चौथे स्थान पर कब्जा कर लेगी।

पाकिस्तान-इंग्लैंड समेत ये 6 होंगी बाहर

टीम इंडिया-साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के क्वालीफाई हो जाने के बाद जो 6 टीमें बचेंगी। उनमें पाकिस्तान, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और नीदरलैंड हैं । इंग्लैंड 2019 कई वर्ल्ड कप विजेता इस वर्ल्ड कप में बुरी तरह खेली है। वहीं पाकिस्तान अंत में आकर फॉर्म में लौटी है। अफगानिस्तान और नीदरलैंड ने सभी को चौंकाया हैं। श्रीलंका और बांग्लादेश ने निराश किया है। ये सभी टीमें बाहर हो सकती हैं।