Headlines
Loading...
World Cup 2023: "यह क्रिकेट जगत के लिए बहुत बड़ा नुकसान है", श्रीलंका के सबसे बड़े फैन के निधन पर रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया,,,।

World Cup 2023: "यह क्रिकेट जगत के लिए बहुत बड़ा नुकसान है", श्रीलंका के सबसे बड़े फैन के निधन पर रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया,,,।

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) मैच से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट के सबसे बड़े फैन अंकल पर्सी को याद किया और उनसे हुई मुलाकात की भी चर्चा की। अंकल पर्सी को श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सबसे बड़े समर्थकों में से एक माना जाता था। उनका असली नाम पर्सी अबेसेकारा था, लेकिन क्रिकेट की दुनिया में उन्हें लोग अंकल पर्सी के नाम से जानते थे। 30 अक्टूबर, 2023 को 87 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया।

अंकल पर्सी ने 1979 वर्ल्ड कप से ही श्रीलंकाई टीम को प्रोत्साहित करना शुरू किया था और अपने जीवन का ज्यादातर समय टीम के साथ यात्रा करने और स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज को लहराने में बिताया।

रोहित शर्मा ने बताई अंकल पर्सी से मिलने की कहानी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी एशिया कप 2023 के दौरान अंकल पर्सी से मिले थे। वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने अंकल पर्सी को लेकर कहा,

"मैं सौभाग्यशाली था कि मुझे एशिया कप के दौरान उनसे (अंकल पर्सी) से मिलने का मौका मिला। वह क्रिकेट और श्रीलंकाई क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक थे। मैं शायद ऐसे पहले प्रशंसक से मिला हूं, जो असली समर्थक थे, टीम और खिलाड़ियों के लिए उनका समर्थन देखना शानदार था।"

टीम इंडिया के कप्तान ने आगे कहा,

"मैं जब 2005 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए पहली बार श्रीलंका गया था, तब भी वो वहां थे। मैं एक छोटा लड़का था, मुझे कुछ पता नहीं था कि क्रिकेट के मैदान के बाहर कैसे क्या होता है और क्या नहीं। मैं ज्यादा उनके पीछे जाता भी नहीं था, लेकिन जब मैं 2008 में भारतीय टीम में गया, तब मैंने उन्हें पहली बार देखा। मैंने देखा कि वो कितने जुनूनी थे, और मैं भाग्यशाली था कि उनके परिवार, उनके बेटे और पोते से मिल पाया। वह बहुुत प्यारे लोग थे। मैं अपने कुछ टीम के साथियों के साथ गया था।""उनका निधन क्रिकेट जगत के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है। मेरी नज़रों में, उस वक्त वह क्रिकेट के नंबर-1 समर्थक थे। अब बहुत सारे क्रिकेट फैन्स हैं, लेकिन मैं पहली बार जिस क्रिकेट फैन से मिला, वो वही थे। यह वाकई में हम सभी के लिए दुख की घड़ी है।"