Headlines
Loading...
World Cup: नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबला भारत के लिए है बेहद अहम, सुनील गावस्कर ने बताई वजह,,,।

World Cup: नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबला भारत के लिए है बेहद अहम, सुनील गावस्कर ने बताई वजह,,,।

अपने जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों की बराबरी करने वाले विराट कोहली, पांच विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा और बाकी गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत रविवार को दक्षिण अफ्रीका को 243 रन से हराकर विश्व कप में लगातार आठवीं एकतरफा जीत दर्ज की। भारत ने इस जीत के साथ अंकतालिका में टॉप स्थान पक्का कर लिया। अब टीम का अगला मुकाबला नीदरलैंड्स से दीपावली के दिन 12 नवम्बर को हैं।

भारत अंकतालिका में टॉप स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुका है। ऐसे में आखिरी मुकाबले का उनके स्थान पर कोई असर नहीं होगा। हालांकि दिग्गज सुनील गावस्कर का मानना है कि ये मैच भी भारत के लिए उतना ही अहम है।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'आप चैंपियन रहना चाहते हैं, आप बड़े मैच जीतना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि आप बड़ी जीत दर्ज करें। आप बताना चाहते हैं कि आप बेस्ट टीम है। इस समय भारत यही कर रहा है। नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच भले ही अंकतालिका के लिहाज से अहम न लगता हो लेकिन वह नॉकआउट स्टेज से पहले कोई भी हार नहीं चाहेंगे।

गावस्कर ने आगे कहा, 'नॉकआउट में जाने के बाद सभी चीजें बदल जाती है। ग्रुप स्टेज में आप जानते हैं कि आप के पास एक और दिन है लेकिन नॉकआउट में बुरे दिन के बाद दूसरा मौका नहीं मिलता है। इसलिए आप अपना रिदम नहीं तोड़ना चाहेंगे। आप जीत की सोच के साथ आएंगे और यही टीम इंडिया कर रही है।