Headlines
Loading...
Sarkari Naukri: एसबीआई में बंपर नौकरियां, 5447 पदों पर भर्तियां, 36000 सैलरी,,,।

Sarkari Naukri: एसबीआई में बंपर नौकरियां, 5447 पदों पर भर्तियां, 36000 सैलरी,,,।

SBI CBO Notification 2023: सरकारी नौकरी (Sarkari naukri) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Bharti) में भर्तियां निकली हैं। खास बात यह है कि ये भर्तियां ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए हैं, जो भी ग्रेजुएशन पास हो और उसकी उम्र 30 वर्ष से अधिक न हो वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है। इसके तहत कुल 5 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां होनी हैं। आवेदन करने से पहले अभ्‍यर्थियों को SBI की वेबसाइट sbi.co.in पर दी गई पूरी जानकारी देखनी चाहिए। इस पर इन भतियों का पूरा नोटिफिकेशन दिया गया है, जिसमें योग्‍यता आयुसीमा आवेदन की अंतिम तिथि दी गई है। वेबसाइट पर https://bank.sbi/web/careers/current-openings or https://www.sbi.co.in/web/careers/current-openings पर क्‍लिक करके आवेदन किया जा सकता है।

     sbi cbo notification 2023

SBI CBO Vacancy: एसबीआई में 5 हजार से अधिक भर्तियां

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में सर्किल बेस ऑफिसर (CBO) के पदों पर भर्तियां निकली हैं। कुल 5 हजार 280 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं, इसके लिए अभ्‍यर्थी को किसी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए या अगर किसी ने इंटीग्रेटेड डिग्री की हो वह भी इन पदों के लिए अप्‍लाई कर सकता है। इन भर्तियों की डिटेल एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर देखी जा सकती है और इसी वेबसाइट के जरिये आवेदन भी किया जा सकता है। बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 12 दिसंबर तक है।

SBI CBO Age limit: कितनी चाहिए उम्र
एसबीआई के सर्किल बेस्‍ड ऑफिसर के पदों पर अप्‍लाई करने वाले अभ्‍यर्थी की न्‍यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। बता दें कि आरक्षित वर्ग के अभ्‍यर्थियों को आयुसीमा में जो छूट मिलती है। वह इसमें भी मिलेगी। 12 दिसंबर तक अप्‍लाई करने के बाद अभ्‍यर्थियों को जनवरी तक कॉल लेटर जारी होगा। इसके बाद परीक्षा की डेट घोषित होगी।

SBI CBO Selection: कैसे होगा सेलेक्‍शन
एसबीआई में सर्किल बेस्‍ड ऑफिसर के पदों पर चयन के लिए अभ्‍यर्थियों को ऑनलाइन टेस्‍ट देना होगा। इसके मेरिट के आधार पर इंटरव्‍यू की लिस्‍ट तैयार होगी। इंटरव्‍यू में सफल अभ्‍यर्थियों को चयनित माना जाएगा। एसबीआई की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सेलेक्‍ट होने वालों को 36000 सैलरी मिलेगी।