Headlines
Loading...
सुपर स्वीट्स फूड्स :: हलवा, गुलाबजामुन और काजू कतली के अलावा इन मिठाइयों को वेडिंग मेन्यू में करें शामिल,,,।

सुपर स्वीट्स फूड्स :: हलवा, गुलाबजामुन और काजू कतली के अलावा इन मिठाइयों को वेडिंग मेन्यू में करें शामिल,,,।

सुपर स्वीट्स फूड्स :: शादी- ब्याह हो फेस्टिवल हो पूजा का कार्यक्रम हो या फिर घर में कोई और शुभ काम बिना मिठाइयों के पूरा हो ही नहीं सकता है। यहां तक कि खाने के बाद भी हमारे यहां कुछ मीठा खाने की परंपरा है।शादी के फूड मेन्यू में हलवा गुलाबजामुन तो कॉमन मिठाइयां हैं। क्यों न इस बार कुछ अलग मिठाइयों से करें रिश्तेदारों और मेहमानों का मुंह मीठा।

मीठे में जलेबी हर किसी को बहुत पसंद होती है और सुबह-सुबह कचौड़ी के साथ तो इसका कॉम्बिनेशन लाजवाब लगता है, तो आप जलेबी को कर सकते हैं मेन्यू में एड और इस बार पनीर जलेबी को करें ट्राई। जिसका स्वाद नॉर्मल जलेबी से काफी अलग होता है। स्वाद ही नहीं बनावट में भी खास होती है..... पनीर जलेबी।

खोए बर्फी हर किसी ने खाई है इसके जगह ब्राउनी बर्फी सर्व करने का आइडिया भी रहेगा बेस्ट। ब्राउनी बर्फी में दूध मलाई की लेयर, सूखे मेवों और छेना के टुकड़ों का मिश्रण इसके टेस्ट को लाजवाब बना देता है।

चाशनी में डूबे हुए रसगुल्ले नहीं, इस बार मेहमानों का मुंह मीठा करें बेक्ड रसगुल्लों से। जो एक बहुत ही मज़ेदार मिठाई है। जहां रसगुल्ले को गाढ़े कैरेमलाइज्ड मीठे दूध के साथ पकाया जाता है। इसकी खुशबू ही मुंह में पानी ला देती हैं और टेस्ट तो ऐसा है कि सालों तक रहेगा आपको याद।

काजू कतली, रिच और लाइट मिठाइयों की कैटेगरी में शामिल है। जिसे शादी-ब्याह में तो कम, लेकिन तीज-त्योहारों पर बहुत अधिक खाया और सर्व किया जाता है, लेकिन काजू मीठे को आप शादी के मेन्यू में भी शामिल कर सकते हैं। जिसमें काजू के साथ बादाम, खजूर, आम पापड़ जैसी और भी कई दूसरी चीज़ों के साथ तैयार किया जाता है, जो स्वाद में लाजवाब लगता है।