Headlines
Loading...
बलिया के बाद सोनभद्र में सामूहिक विवाह में फर्जीवाड़े का आरोप, जमकर हंगामा, जांच का हुआ आदेश, पायल देने पर लगी रोक,,,।

बलिया के बाद सोनभद्र में सामूहिक विवाह में फर्जीवाड़े का आरोप, जमकर हंगामा, जांच का हुआ आदेश, पायल देने पर लगी रोक,,,।

सामूहिक विवाह योजना में परिणय सूत्र में बंधने वाली कुछ वधुओं ने उपहार में चांदी की बजाय स्टील का पायल देने का आरोप लगाया है। घोरावल ब्लाक के केवली कम्पोजिट विद्यालय पर मंगलवार को विवाह के बाद कुछ देर तक हंगामा भी हुआ। 

वधू सरोज की मां शिव कुमारी एवं अन्य महिलाओं ने पायल देखने के बाद हंगामा करने लगी। कार्यक्रम में मौजूद सांसद पकौड़ी कोल को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने सीडीओ सौरभ गंगवार को टेलीफोन कर तत्काल मामले से अवगत कराया। सीडीओ ने डीएम चंद्र विजय सिंह को मामले से अवगत कराया। 

मंगलवार को घोरावल ब्लाक के केवली कम्पोजिट विद्यालय पर 111 जोड़ों की शादी कराई गई। विवाह के बाद जब समाज कल्याण विभाग की तरफ से दीवा गांव निवासी वधू सरोज को उपहार में पायल दिया गया तो उसकी मां शिव कुमारी देखते ही बिफर गईं। कहा पायल स्टील का है। इसके बाद अन्य महिलाएं भी पायल को लेकर हंगामा करने लगी। तब तक सांसद पकौड़ी कोल भी मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने सीडीओ को अवगत कराया और कहाकि तत्काल मामले की जांच कराके कार्रवाई की जाए। सीडीओ ने इस मामले से तत्काल डीएम चंद्र विजय सिंह को अवगत कराया। समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव ने बताया कि डीएम ने मामले की जांच के लिए टीम गठित करने के निर्देश दिए हैं।

समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव ने कहा कि जेम पोर्टल से उपहार के सामानों के लिए टेंडर कराया गया था। दिल्ली की संस्था इंडस्ट्रियल वेंचर्स ने सामानों की आपूर्ति की है। जितने लाभार्थियों को पायल दिए गए हैं, उसकी जांच कराई जाएगी। बुधवार को आयोजित शादी में पायल देने पर रोक लगा दी गई है।