Headlines
Loading...
8वां अजूबा:::एक महिला के कई मर्दों से संबंध, 19 बच्चों को दे चुकी है जन्म 20वें की तैयारी, कहा-तब तक नहीं रुकूंगी... जब तक कि,,,।

8वां अजूबा:::एक महिला के कई मर्दों से संबंध, 19 बच्चों को दे चुकी है जन्म 20वें की तैयारी, कहा-तब तक नहीं रुकूंगी... जब तक कि,,,।

Mother of 19 Kids: मां बनना किसी भी महिला के लिए काफी खूबसूरत अहसास होता है। इस अहसास के लिए महिला कितनी मन्नतें मांगती है, अस्पतालों के चक्कर भी लगाती है। कोलंबिया में एक महिला है जो 19 बार मां बन चुकी है और अब 20वें बच्चे को जन्म देने वाली है। हालांकि, वह ऐसा मां बनने के सुखद और खूबसूरत अहसास के लिए नहीं कर रही… बल्कि इसके पीछे कारण कुछ और ही है।

कोलंबिया की इस महिला का नाम मार्था (Martha) है जो मेडेलिन में रहती है। उसके 19 में से 17 बच्चे तो 18 साल से कम के हैं जिन्हें वह अकेले ही पाल रही है। उसकी उम्र 39 साल हो चुकी है लेकिन उसकी जिद है कि जबतक वह शारीरिक रूप से सक्षम है, तबतक वह बच्चे पैदा करती रहेगी। आखिर ऐसा क्यों… आइए जानते हैं।

19 बच्चों की मां जल्द देगी अपने 20वें बच्चे को जन्म

39 साल की मार्था अकेले ही अपने 19 बच्चों का पालन पोषण कर रही है। अब वह फिर से प्रेग्नेंट हो गई है और इस बच्चे का ध्यान भी वह अकेले ही रखने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये सारे बच्चे अलग-अलग मर्दों से हुए हैं। जी हां, मार्था अनजान मर्दों से प्रेग्नेंट होती रहती है और फिर सारे बच्चों को अकेले पालती है। वह ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहती है क्योंकि सभी बच्चों का खर्चा सरकार उठाती है।

मार्था मातृत्व को एक "बिजनेस" के रूप में देखती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने से उसे ही फायदा होता है। ये पूरा परिवार तीन कमरे वाले एक छोटे से घर में रहता है। सरकार उसे हर बच्चे के लिए थोड़ा-थोड़ा पैसा देती है। अपने बड़े बच्चों के लिए 76 डॉलर तो छोटे बच्चों के लिए उसे लगभग 30.50 डॉलर मिलते हैं। हर महीने उसे सरकार की तरफ से बच्चों की देखभाल के लिए लगभग 510 डॉलर मिल जाते हैं।

पिता क्यों नहीं रखते बच्चों का ध्यान?

मार्था ने ये भी खुलासा किया कि उसे लोकल चर्च और अपने पड़ोसियों से भी काफी मदद मिलती है। जब उससे पूछा गया कि बच्चों के पिता क्यों हाथ नहीं बंटाते, तो उसने कहा कि वे सभी गैर-जिम्मेदार हैं। भले ही सरकार की तरफ से मार्था को हर महीने खर्च के पैसे मिलते हो, फिर भी उन्हें कभी-कभी खाने तक के लाले पड़ जाते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, उसने कहा कि टाइट बजट में सबके खाने का इंतजाम करना कभी-कभी मुश्किल हो जाता है। फिर भी उसने ठान लिया है कि वह तबतक बच्चे पैदा करती रहेगी, जबतक कि उसका शरीर साथ देना बंद नहीं कर देता। उसने कहा कि जैसे जैसे उसके बच्चे बड़े होते जाएंगे, वह घर छोड़कर चले जाते जाएंगे।