Headlines
Loading...
AUS vs WI: सांसे रोक देने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 11 रन से हराया, आंद्रे रसेल की ये छोटी सी गलती पड़ी टीम,,,।

AUS vs WI: सांसे रोक देने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 11 रन से हराया, आंद्रे रसेल की ये छोटी सी गलती पड़ी टीम,,,।

एजेंसी खेल डेस्क :: AUS vs WI: वेस्टइंडीज टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। जहां टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। इससे पहले टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी रही थी। जबकि 3 वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीत हासिल की थी। जबकि 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला होबार्ट के मैदान पर खेला गया। जिसमें दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला खेला गया और फैंस की सांस रोक देने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 11 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 11 फरवरी को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

होबार्ट के मैदान पर खेल गए पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने मात्र 36 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली।

वार्नर ने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया। जबकि इसके अलावा जोश इंग्लिस ने 25 गेंदों में 39 रन बनाए हैं। वहीं, इसके अलावा अंत के ओवरों में बल्लेबाजी करने आए खतरनाक बल्लेबाज टीम डेविड ने मात्र 17 गेंदों में 37 रन बनाए। टीम डेविड ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। जबकि वेस्टइंडीज की तरफ से आंद्रे रसल 3 विकेट लेने में कामयाब रहे।

वेस्टइंडीज को मिली 11 रनों से हार

ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने भी अपनी पारी की शुरुआत शानदार की है। वेस्टइंडीज की तरफ से सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 89 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ा गई और टीम को 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

वेस्टइंडीज की तरफ से ब्रैंडन किंग ने 53 रन और जॉनसन चार्ल्स ने 42 रन बनाए। वहीं, जैसन होल्डर ने 15 गेंदों में 34 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीवित रखा। लेकिन उनकी पारी बेकार गई और टीम को 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने 26 रन देकर 3 विकेट झटके।

आंद्रे रसल की इस गलती से हारी वेस्टइंडीज

बता दें कि, एक समय वेस्टइंडीज 10 ओवर में ही 100 रन बनाकर खेल रही थी और टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अपना काम कर दिया था। लेकिन वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसल ने खराब बल्लेबाजी की जिसके चलते वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा। रसल मैदान पर आते ही बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में 1 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद वेस्टइंडीज दवाब में आ गई। रसल को एडम जाम्पा ने अपना शिकार बनाया।