Headlines
Loading...
आज बरेली में जुमे की नमाज के बाद बवाल, उपद्रवियों ने बाइक सवारों को पीटा, बाइक तोड़कर किया पथराव,,,।

आज बरेली में जुमे की नमाज के बाद बवाल, उपद्रवियों ने बाइक सवारों को पीटा, बाइक तोड़कर किया पथराव,,,।

आज बरेली में शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। मौलाना तौकीर रजा के बुलावे पर इस्लामिया ग्राउंड में पहुंची भीड़ ने लौटते समय अचानक से हंगामा शुरू कर दिया। नारेबाजी के बाद भीड़ ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान उपद्रवियों ने दो युवकों को पकड़कर बुरी तरह से पीट दिया। इसके बाद एक बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। बवाल देखकर पुलिस ने मोर्चा संभाला और बेकाबू भीड़ को किसी तरह से काबू में किया। हालांकि स्थिति अब नियंत्रण में बताई जा रही है।

ज्ञानवापी मामले मे कोर्ट से फैसला आने के बाद से नाराज आईएमएसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने जुमे की नमाज के बाद जेल भरो आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया था। मौलाना की गिरफ्तारी के समर्थन में सैकड़ों की तादाद में लोग शहर के इस्लामिया ग्राउंड में एकत्रित हुए थे। जानकारी के अनुसार नमाज के बाद पुलिस ने मौलाना को उनके घर भेज दिया गया। मौलाना के घर जाने की सूचना पर भीड़ भी इस्लामिया ग्राउंड से वापस निकली। 

भीड़ जैसे ही श्यामंज इलाके में पहुंची तो जमकर बवाल शुरू हो गया। मौलाना आजाद इंटर कॉलेज के सामने बाइक सवार दो युवकों कमल शर्मा और समीर सागर से अराजक तत्वों ने मारपीट की, उनकी बाइक को तोड़ डाला। इसके बाद वहां पत्थरबाजी शुरू कर दी। पथराव और बाइक में तोड़फोड़ से अफरा-तफरी मच गई। बवाल की सूचना पर श्यामगंज चौराहे पर मौजूद पुलिस फोर्स ने मोर्चा संभाला। इसके बाद आरोपी वहां से भाग निकले।

मौलाना तौकीर को गिरफ्तारी के बाद किया गया रिहा

ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर विरोध कर रहे आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बिहारीपुर पुलिस के चौकी के पास गिरफ्तारी दी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें तत्काल रिहा कर दिया। रिहा होने के बाद मौलाना अपने आवास की ओर चले गए। वहीं समर्थकों की भीड़ को पुलिस घर भेजने में जुटी रही। बता दें कि ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर नाराज मौलाना ने जेल भरो आंदोलन शुरू किया था। 

आज शुक्रवार दोपहर जीआईसी ऑडिटोरियम के सामने मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद मौलाना तौकीर रज़ा गिरफ्तारी देने निकले। उन्हें इस्लामिया मैदान जाने से रोका गया। इसपर मौलाना के साथ चल रही भारी भीड़ ने नारेबाजी शुरू कर दी। आईएमसी प्रवक्ता के अनुसार बिहारीपुर पुलिस चौकी के पास मौलाना तौकीर ने गिरफ्तारी दी। इस दौरान पुलिस के साथ मौलाना और समर्थकों की तीखी झड़प भी हुई। उन्होंने पुलिस पर कार्यकर्ताओं के साथ धक्का मुक्की करने का आरोप भी लगाया।