Headlines
Loading...
कांस्टेबल पर टूटा दारोगा मैडम का कहर, इतना प्रताड़ित कर पीटा कि पहुंच गया अस्पताल,,,।

कांस्टेबल पर टूटा दारोगा मैडम का कहर, इतना प्रताड़ित कर पीटा कि पहुंच गया अस्पताल,,,।

बिहार पटना से एक सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है की महिला पुलिस अधिकारी द्वारा एक होमगार्ड को गाली गलौज करते हुए मारपीट कर प्रताड़ित करते हुए जबरन घर में झाड़ू तक लगवाने, और चाकू से घायलकर अस्पताल पहुंचाने की घटना सामने आ रही है। 

पटना के जक्कनपुर थाने में तैनात गीता कुमारी की पोस्टिंग पालीगंज थाने में कर दी गई थी। दारोगा गीता कुमारी ने बुधवार को योगदान देने पालीगंज थाना पहुंची। अपने सामान के साथ पालीगंज थाना पर पहुंची गीता कुमारी ने जब वहां संतरी की ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान सुबा लाल कुमार को देखा तब उसे अपने घर का सामान एडजस्ट करने के लिए कहा और साथ में चलने का आदेश दिया।

पीड़ित का आरोप है कि पहले तो होमगार्ड जवान ने संतरी की ड्यूटी की दुहाई दी और कहा कि वह फिलहाल जाने में असमर्थ है लेकिन महिला दरोगा ने कहा कि वह मुंशी को जानकारी दे रही है और वह उसके साथ चल चले। संतरी को वह महिला दारोगा गीता कुमारी जबरन अपने सरकारी आवास पर लेकर चली गई और गाड़ी में रखे सामान को उतरवाया, और घर में रखवाया। 

होमगार्ड जवान का आरोप है कि इतना ही नहीं महिला दरोगा ने उससे घर में झाड़ू दिलवाया लेकिन उसने जब इसका विरोध किया कि संतरी ड्यूटी पर तैनात जवान घर में झाड़ू भला कैसे दे सकता है। इस पर नाराज महिला दरोगा गीता कुमारी ने जवान की पिटाई कर दी। जवान का आरोप है कि महिला दारोगा ने उसे लाठी से पीटा और चाकू से भी हमला किया।

जख्मी होमगार्ड जवान ने पटना पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों से सवाल किया है कि क्या वह मामूली जवान है तो उसका कोई आम मान सम्मान नहीं है? बहरहाल जख्मी संतरी होमगार्ड जवान को आनंन फानन में इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जाया गया। फिलहाल इस घटना पर पटना पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों ने चुप्पी साथ ली है। लेकिन इस घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। अब देखना होगा कि पटना पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी इस पूरे मामले को कितनी गंभीरता से लेते हैं और जांच कर किस तरह की कार्रवाई करते हैं ?