Headlines
Loading...
वाराणसी बंद :: कल वाराणसी बंद-मुस्लिम समुदाय का ऐलान, ज्ञानवापी व्यास जी तहखाने में पूजा की अनुमति से नाराज, सुरक्षा सख्त,,,।

वाराणसी बंद :: कल वाराणसी बंद-मुस्लिम समुदाय का ऐलान, ज्ञानवापी व्यास जी तहखाने में पूजा की अनुमति से नाराज, सुरक्षा सख्त,,,।

वाराणसी बंद :: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद कॉम्पलेक्स के अंदर स्थित व्यास जी तहखाने में पूजा की अनुमति से नाराज मुस्लिम समुदाय ने कल यानि कि शुक्रवार को वाराणसी बंद का ऐलान किया है।वाराणसी बंद के ऐलान के बाद शहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने बंद का किया ऐलान

मिली जानकारी के अनुसार बनारस में शुक्रवार को मुस्लिम इलाकों में दुकानों बंद रहेंगी। इस दौरान जूमे के दिन शांतिपूर्वक नमाज पढ़ने की अपील की गई है। इस बनारस बंद का ऐलान अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने किया है। पूजा पाठ के विरोध में मुस्लिम समाज ने किया है वाराणसी बंद का ऐलान।

सुरक्षा व्यवस्था हुई सख्त

अंजुमन इंतजामिया कमेटी के बनारस बंद के ऐलान के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। मुस्लिम इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। साथ ही पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है।

पूजा करने के आदेश को चुनौती

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद का प्रबंधन करने वाली अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने मस्जिद परिसर के भीतर व्यास जी के तहखाना में हिंदू भक्तों को पूजा अर्चना की अनुमति देने के वाराणसी की अदालत के निर्णय को चुनौती देने के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय का बृहस्पतिवार को रुख किया। इंतेजामिया कमेटी के वकील एसएफए नकवी ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर जल्द सुनवाई के लिए उच्च न्यायालय के महानिबंधक के समक्ष आवेदन किया है। अदालत में दाखिल अपील में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के न्यासी मंडल और आचार्य वेद व्यास पीठ मंदिर के मुख्य पुजारी शैलेन्द्र कुमार पाठक को पक्षकार बनाया गया है।