Headlines
Loading...
पीलीभीत:: सूट एंड साइट का आदेश, ज्ञानवापी को लेकर गांव में लगाए आपत्तिजनक पोस्टर, फैला आक्रोश,,,।

पीलीभीत:: सूट एंड साइट का आदेश, ज्ञानवापी को लेकर गांव में लगाए आपत्तिजनक पोस्टर, फैला आक्रोश,,,।

पीलीभीत। वाराणसी में ज्ञानवापी पर कोर्ट के फैसले को लेकर शहर से सटे चिड़ियादाह गांव में आपत्तिजनक पोस्टर लगा दिए गए। पता चला तो लोगों में आक्रोश फैल गया। सूचना मिलते ही एएसपी समेत काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने गांव में लगे 100 से अधिक पोस्टर हटवा दिए हैं। गांव में फोर्स तैनात कर दिया गया है।
सुनगढ़ी क्षेत्र का गांव चिड़ियादाह मिश्रित आबादी वाला है। बुधवार की रात किसी ने पूरे गांव में ज्ञानवापी को लेकर पोस्टर चिपका दिए।

पोस्टर में लिखा था कि हम कोर्ट के फैसले का विरोध करते हैं, 'सेव ज्ञानवापी'। बृहस्पतिवार सुबह ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। बाद में ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस कर्मियों ने पोस्टर हटाए। सूचना पर शिवसेना के जिलाध्यक्ष शैली शर्मा भी गांव पहुंचे। इसके अलावा एएसपी विक्रम दहिया व सीओ सिटी दीपक चतुर्वेदी ने भी गांव पहुंचकर जांच-पड़ताल की। पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। पूरे जिले में कर्फ्यू जारी है, और देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया गया है।

सीसीटीवी फुटेज के जरिये तलाश

गांव में एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे वाली गली में भी कुछ पोस्टर लगाए गए हैं। पुलिस को अंदेशा है कि पोस्टर लगाने वालों का चेहरा इन कैमरों में आया होगा। इसके चलते फुटेज के जरिए भी पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

हालात पर पुलिस चौकन्नी

एसपी अतुल शर्मा को घटना की जानकारी लगने के बाद गांव में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा जिले की सभी सर्किल व थानों पर ऐसी आबादी में गश्त के साथ जांच पड़ताल के आदेश दिए है। इसके साथ ही पुलिस कर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है।

सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पोस्टरों को हटवा दिया है। साथ ही गांव में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस फोर्स को भी तैनात कर दिया गया है। पोस्टर लगाने वालों की तलाश की जा रही है।
- अतुल शर्मा, एसपी