Headlines
Loading...
रणजी खेलने लायक नहीं हैं ये भारतीय खिलाड़ी, लेकिन पर्ची सिस्टम के चलते टीम इंडिया के लिए खेल रहा हर मैच,,,।

रणजी खेलने लायक नहीं हैं ये भारतीय खिलाड़ी, लेकिन पर्ची सिस्टम के चलते टीम इंडिया के लिए खेल रहा हर मैच,,,।

Team India: भारतीय टीम इस समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इंग्लैंड टीम (England Team) के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है, जोकि राजकोट के निरंजन शाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।इस मैच में अभी तक टीम इंडिया (Team India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखाया है।

भारत-इंग्लैंड सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले सेशन की समापत्ति तक 3 विकेट खोकर केवल 93 रन ही बनाए हैं और इसका कारण टीम में चल रहा पर्ची सिस्टम है। जिसके तहत किसी भी बल्लेबाज को टीम में मौका मिल जा रहा है।

भारत-इंग्लैंड सीरीज के तीसरे मैच का हाल

दरअसल, इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है और इस मुकाबले में भारतीय टीम अभी तक बैकफुट पर दिखाई दे रही है। राजकोट के निरंजन शाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते पहले सेशन की समापत्ति तक 3 विकेट खोकर केवल 93 रन ही बनाए हैं। जिसका कारण टीम में पर्ची खिलाड़ियों को मौका देना माना जा रहा है और फैंस जिस खिलाड़ी को सबसे बड़ा पर्ची खिलाड़ी बता रहे हैं, वह रजत पाटीदार (Rajat Patidar) हैं।

रजत पाटीदार हैं सबसे बड़े पर्ची खिलाड़ी

बता दें कि रजत पाटीदार ने इसी सीरीज में अपना टेस्ट डेब्यू किया है और वह अभी तक कुछ भी कमाल नहीं कर सके हैं। जिस वजह से सभी फैंस उन्हें पर्ची खिलाड़ी कह रहे हैं। यानी ऐसा खिलाड़ी जिसके अच्छा खेलने की कोई गारंटी नहीं है। पाटीदार ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया था और उस मैच की दोनों पारियों में उन्होंने क्रमश: 32 और 9 रन बनाए थे। उस दौरान उनका डेब्यू मैच होने की वजह से उन्हें ट्रॉल नहीं किया गया था।

लेकिन तीसरे टेस्ट की पहली पारी में वह एक बार फिर केवल 5 के स्कोर पर आउट हो गए हैं। जिस वजह से फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। कई फैंस का मानना है कि वह रणजी खेलने लायक भी नहीं है लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया (Team India) में लगातार मौका दिया जा रहा है।

पाटीदार का क्रिकेट करियर

30 वर्षीय रजत पाटीदार ने अब तक 1 टेस्ट और 1 वनडे मुकाबला खेला है, जिसमें उनके बल्ले से क्रमश: 41 और 22 रन निकले हैं। इसके अलावा 56 फर्स्ट क्लास मैचों की 95 पारियों में उन्होंने 45.40 की औसत से 4041 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 22 अर्धशतक निकला है। पाटीदार ने 58 लिस्ट ए मैचों में 3 शतक और 12 अर्धशतक के साथ 1985 रन बनाया है। साथ ही 50 टी20 मैचों में उनके बल्ले से 1640 रन निकले हैं।