Headlines
Loading...
Haldwani violence:देखते ही गोली मारने का आदेश, संकरी गलियों से पत्थरों की बारिश, हिंसा में 6 की मौत, सैकड़ों पुलिसकर्मी घायल,,,।

Haldwani violence:देखते ही गोली मारने का आदेश, संकरी गलियों से पत्थरों की बारिश, हिंसा में 6 की मौत, सैकड़ों पुलिसकर्मी घायल,,,।

Haldwani violence: गुरुवार को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में मलिक के बाग में अवैध मदरसे पर कार्रवाई हुई तो हंगामा मच गया. हंगामा इस स्तर तक पहुंच गया कि गुस्साई भीड़ ने नगर निगम पुलिस प्रशासन पर हमला बोल दिया.भीड़ ने प्रशासन नगर निगम पर पत्थरों की बारिश कर दी. यहां तक कि इलाके में आगजनी जैसा माहौल भी बन गया. इस दौरान भीड़ में गोलीबारी भी हुई, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई।

इस हिंसा को देखते हुए नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने तुरंत हलद्वानी में कर्फ्यू लगा दिया. वहीं, शुक्रवार को सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. क्षेत्र में पूरी तरह से नेट से बंद कर दिया गया. हल्द्वानी के पूरे क्षेत्र में धारा-144 लगा दिया गया है।

सीएम ने दिए गोली मारने के निर्देश

इस घटना के बाद राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने तुरंत बैठक बुलाई. सीएम ने अधिकारियों को हिंसा फैलाने वालों पर पूरी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि दंगाइयों को सीधे गोली मार देना है. सीएम धामी ने अधिकारियों को क्षेत्र में शांति कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के सख्त निर्देश दिये. मिली जानकारी के मुताबिक इस हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई है 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

200 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

साथ ही भारी आर्थिक नुकसान भी हुआ है. इस हिंसा की चपेट में कई पुलिसकर्मी भी आये हैं. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि छतों संकरी गलियों से पथराव किया गया, जिसमें हल्द्वानी एसडीएम परितोष वर्मा, कलातुंगी एसडीएम रेखा कोहली, तहसीलदार सचिन कुमार, सीओ स्पेशल ऑपरेशन नितिन लोहानी समेत 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए।