Headlines
Loading...
IND vs ENG::श्रेयस अय्यर को तीसरे टेस्ट से निकाला बाहर, राहुल-कोहली नहीं बल्कि ये बुढ़ा शेरदिल बल्लेबाज करेगा रिप्लेस,,,।

IND vs ENG::श्रेयस अय्यर को तीसरे टेस्ट से निकाला बाहर, राहुल-कोहली नहीं बल्कि ये बुढ़ा शेरदिल बल्लेबाज करेगा रिप्लेस,,,।

Shreyas Iyer : टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में साल 2021 में अपना डेब्यू करने वाले स्टार 29 वर्षीय बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर  ने बीते कुछ समय से टेस्ट फॉर्मेट में भारत के लिए कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है। इसी चीज को देखकर यह तय माना जा रहा है कि चीफ़ सिलेक्टर अजीत अगरकर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अंतिम3 टेस्ट मैचों के लिए चुने जाने वाले टीम स्क्वाड से श्रेयस अय्यर को बाहर का रास्ता दिखा सकते है और उनकी जगह टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में केएल राहुल और विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ी को न मौका देकर टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी में मौका देते हुए नज़र आ सकते है।

Shreyas Iyer को किया जा सकता है टीम स्क्वॉड से बाहर

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर  ने भारत के लिए बीते 4 टेस्ट मैचों में बेहद ही ख़राब प्रदर्शन किया है। साउथ अफ्रीका दौरे पर हुए दोनों टेस्ट मैचों की चार पारी में श्रेयस अय्यर ने 31, 6, 0 और 4 रनों खेली थी लेकिन उसके बावजूद चीफ़ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले 2 टेस्ट मैच के लिए चुनी गई स्क्वाड में श्रेयस अय्यर को मौका दिया था।

इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले दो टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर ने 35, 13, 27 और 29 रनों की पारी खेली है। श्रेयस अय्यर के द्वारा किए गए इस हालिया प्रदर्शन को देखकर ऐसा ही लग रहा है कि चीज सिलेक्टर जल्द ही उन्हें टीम इंडिया के टेस्ट फॉर्मेट से बाहर का रास्ता दिखते हुए नज़र आ सकते है।

राहुल और विराट के टीम में शामिल होने पर बना हुआ संशय

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हुए मुक़ाबले के बाद चोट के चलते टीम स्क्वाड से बाहर हो गए है वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही अपना नाम वापिस ले लिया था। ऐसे में बीते दिनों मीडिया में आई रिपोर्ट्स की माने तो अब तक यह साफ़ नहीं है कि केएल राहुल और विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अंतिम 3 टेस्ट मैच के लिए टीम स्क्वाड में शामिल हो पाएंगे या नहीं?

चेतेश्वर पुजारा कर सकते है श्रेयस अय्यर को रिप्लेस

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में 103 टेस्ट मैच खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2023 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुक़ाबले में खेला था। बीते 8 महीनों से चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए कोई इंटरनेशनल मुक़ाबला नहीं खेला है।

इस बीच चेतेश्वर पुजारा रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में सौराष्ट के लिए शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन कर रहे है। चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में खेले 5 मुक़ाबलों में 76.86 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 538 रन बनाए है। ऐसे में अगर चीफ़ सिलेक्टर अजीत अगरकर श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर करते है तो उनकी जगह चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया जा सकता है।