Headlines
Loading...
प्रयागराज : पथरचट्टी रामलीला कमेटी रामबाग में स्वामी वामनाश्रम महास्वामी का20वां पट्टाभिषेक वर्धति महोत्सव हर्षोल्लास के साथ संपन्न...

प्रयागराज : पथरचट्टी रामलीला कमेटी रामबाग में स्वामी वामनाश्रम महास्वामी का20वां पट्टाभिषेक वर्धति महोत्सव हर्षोल्लास के साथ संपन्न...

प्रयागराज, ब्यूरो। वैश्य कुलगुरु मठ व वैश्य समाज बांधव प्रयागराज की ओर से रविवार को पथरचट्टी रामलीला कमेटी रामबाग में स्वामी वामनाश्रम महास्वामी का 20वां पट्टाभिषेक वर्धति महोत्सव हर्षोल्लास से संपन्न हुआ। इस अवसर पर मठ के काशी और कर्नाटक के हल्दीपुर के आचार्यों के सानिध्य में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रुद्र होम, यज्ञ, अनुष्ठान संपन्न हुआ। मठ के शिष्यों के शिष्यों ने आचार्यों ने सानिध्य में पूजन-अर्चन किया।

इस अवसर पर धर्मसभा में स्वामी वामनाश्रम ने कहा कि वैश्य कुल धार्मिक, सामाजिक व आध्यात्मिक रूप से सदैव समृद्ध रहा है। वैश्य कुलगुरु के काशी में स्थित मठ के विस्तार करने की योजना है। इस दिशा में जल्दी कार्य शुरू होगा। गुरुमठ लोक कल्याण के लिए समर्पित है। प्रयागराज में वैश्य समाज बांधव गुरु मठ की सेवाओं को समाज के लोगों तक पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित है। 

इस मौके पर महापौर गणेश केसरवानी ने स्वामीजी का आशीर्वाद प्राप्त किया। पूजन, सत्संग के बाद महाप्रसाद वितरण किया गया। संयोजन काशी मठ के अभय केसरी और कर्नाटक के संदीप सेठ ने किया। इस मौके पर महाराष्ट्र, केरल, गोवा, मप्र, छत्तीसगढ़ और उप्र के कई जिलों से आए शिष्यों ने स्वामी जी आशीर्वाद प्राप्त किया।