Headlines
Loading...
मोदी ने पूछा विकास भयल हौ..इस पर कार्यकर्ता ने कहा, हां-हां एकदम... इस पर उन्होंने कहा कि इहै मोदी क मॉडल और इहै मोदी क गारंटी हव...

मोदी ने पूछा विकास भयल हौ..इस पर कार्यकर्ता ने कहा, हां-हां एकदम... इस पर उन्होंने कहा कि इहै मोदी क मॉडल और इहै मोदी क गारंटी हव...

वाराणसी, ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वर्चुअल टिफिन बैठक के दौरान पांच बूथ के अलग-अलग कार्यकर्ताओं से बात की। इसमें दो महिला और तीन पुरुष कार्यकर्ता शामिल रहे। पीएम ने पूरी आत्मीयता से उनका हाल जाना, फिर चुनावी तैयारियों की जानकारी ली।शुरुआत में सबके प्रणाम का जवाब दिया, फिर बनारसी अंदाज में आ गए। पूछा कि कौन मोहल्ला के रहल वाला हौ आप, जवाब मिलने पर अगला सवाल कैसन हो।

पीएम मोदी ने वाराणसी के चौकाघाट और फुलवरिया फ्लाईओवर, आजमगढ़ और जौनपुर सहित कई जिलों की विकास परियोजनके का जिक्र किया, फिर पूछा कि विकास भयल हौ... इस पर कार्यकर्ता ने कहा, हां-हां एकदम। इस पर उन्होंने कहा कि इहै मोदी क मॉडल और इहै मोदी क गारंटी है। यही बात सबको बताना है। गर्मी बहुत है। चुनाव की तैयारी कैसी चल रही है।

इस पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह घर-घर जा रहे हैं। सरकार की योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं। इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी भी आ रहे होंगे, उस पर क्या चर्चा होती है? कार्यकर्ताओं ने कहा कि विपक्ष की कोई चर्चा नहीं है। आपको बनारस से ऐतिहासिक जीत मिलेगी।

फर्स्ट टाइम वोटर से जरूर मिलें

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो फर्स्ट टाइम वोटर हैं, वे 2014 में 8-9 साल के रहे होंगे। उन्हें पता कि दस साल में कितना विकास हुआ है। दस साल पहले उनके माता-पिता को कितनी दिक्कतें होती होंगी, जिसका सामना उन्हें नहीं करना पड़ रहा है। यह सब उन्हें बताना है। पहले वाली काशी और अब वाली काशी उन्हें समझाना है। बहुत विकास हुआ है। लोगों के बीच आत्मविश्वास के साथ जाना है। मतदान के दिन सीनियर सिटीजन, दादा-दादी, नाना-नानी किसी को दिक्कत न हो, इसकी योजना अभी से बनाकर रखनी है।

मैंने देखा है बनारस, मिनी हिंदुस्तान है

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने बनारस देखा है। यह मिनी हिंदुस्तान है। यहां गुजरात, तमिलनाडु, बंगाल, महाराष्ट्र समेत सभी जगहों के लोग रहते हैं। मैं, उनसे मिलता भी हूं। कार्यकर्ताओं से पूछा आप लोगों की बात होती है तो कार्यकर्ताओं ने कहा कि हां होती है, अब हम उनकी भाषा सीख गए हैं और वे हमारी। 

पीएम ने कहा कि गांव की महिलाओं से संपर्क में जरूर रहें। नवरात्र को शक्ति संपर्क और शक्ति वंदन अभियान के रूप में मनाएं। महिलाओं को उनसे जुड़ी योजनाओं की जानकारी दें। पूरे देश में तीन करोड़ लखपति दीदी बनानी है। 

लोकतंत्र में नारी शक्ति की भागीदारी जितनी बढ़ेगी, लोकतंत्र उतना अधिक मजबूत होगा। काशी में शिव, शक्ति दोनों की धरती है। चंद्रयान चांद पर पहुंचा तो मैंने उसका नाम शिवशक्ति रख दिया। यहां तो माता अन्नपूर्णा, मां मणिकर्णिका, विशालाक्षी का आशीर्वाद है। मेरा संदेश, मेरा प्रणाम हर परिवार तक पहुंचाना है।

तीन-तीन कार्यकर्ताओं की टोली बनाकर, एक दिन में दस घरों में बैठें

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों को बताना कि नरेंद्र मोदी ने मुफ्त राशन योजना को पांच साल के लिए और बढ़ा दिया है। ज्यादा से ज्यादा परिवारों का दिल जीतिए। बूथ तो जीत जाएंगे। मोहल्ले के लोगों का दिल जीतना है। तीन-तीन कार्यकर्ताओं की टोली बनाकर एक दिन में दस घरों में जाकर लोगों से मिलिए, उनके साथ बैठिए। हर घर वोट पक्का करना है। भूलना नहीं है कि पहले मतदान, फिर जलपान। बूथ स्तर पर छोटे-छोटे सम्मेलन करिये। काशी हिंदू विश्वविद्यालय मतदान केंद्र पर अधिक से अधिक मतदान हो, इस पर ध्यान देना है।

इन पांच कार्यकर्ताओं से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैंट विधानसभा के बूथ संख्या 74 के अध्यक्ष राकेश सोनकर से सबसे पहले बात की। इसके बाद दक्षिणी विधानसभा के काशी विश्वनाथ मंडल के बूथ संख्या 214 के पन्ना प्रमुख सौरभ साहनी और फिर बूथ संख्या 89 की ऋचा सिंह और रोहनिया विधानसभा के बूथ संख्या 102 के शक्ति केंद्र संयोजक शिवशंकर पटेल और सेवापुरी विधानसभा के राजातालाब की बूथ संख्या 351 की मंडल अध्यक्ष संगीता प्रजापति से बात की।

घर-घर जाएं, ऐतिहासिक जीत दिलाएं

दक्षिणी विधानसभा के तेलियानाला स्थित कालीबाड़ी मतदान केंद्र पर राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री की चर्चा सुनी। उन्होंने बैठक भी की और कहा कि काशी में एक जून को मतदान होना है। अगले 60 दिनों का टास्क है। 

मतदाता सूची को लेकर घर-घर सर्वे करें। पेज कमेटी तक की व्यवस्था को दुरुस्त करें। वोटर पर्ची घर-घर बांटकर चेक कर लें। ऐतिहासिक जीत दिलानी है। टिफिन बैठक में अलग-अलग जगहों पर भाजपा नेता मौजूद रहे। रोहनिया बूथ की बैठक काशी क्षेत्र भाजपा कार्यालय में हुई। 

यहां क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल मौजूद रहे। इसी तरह पूर्व महापौर रामगोपाल मोहले, तुलसीपुर वार्ड में विधायक कैंट सौरभ श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री सतीश मिश्रा, महापौर अशोक तिवारी, शालिनी यादव, पार्षद प्रतिनिधि पुन्नूलाल बिंद, जिला महामंत्री संजय सोनकर, मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, समेत अन्य मौजूद रहे।