Headlines
Loading...
लोकसभा चुनाव 2024 :: वाराणसी कलेक्ट्रेट पर नामांकन करने 25000 सिक्कों की बोरी लेकर पहुंचा शख्स, अधिकारी हुए अचंभित, फूली सांसे

लोकसभा चुनाव 2024 :: वाराणसी कलेक्ट्रेट पर नामांकन करने 25000 सिक्कों की बोरी लेकर पहुंचा शख्स, अधिकारी हुए अचंभित, फूली सांसे


वाराणसी, ब्यूरो। सातवें चरण के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो चुका है। ऐसे में प्रत्याशी अपने-अपने अंदाज में कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर नामांकन दाखिल कर रहे हैं। इसी कड़ी में वाराणसी के निर्वाचन विभाग के दफ्तर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक प्रत्याशी पहुंचा। दरअसल, वाराणसी लोक सभा सीट पर एक अजीबो गरीब तस्वीर सामने आई, जहां एक निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन फार्म की फीस सिक्को में लेकर पहुंचा, वो भी सौ दो सौ के नही बल्कि पूरे पच्चीस हजार के सिक्के.....।

यह निर्दलीय उम्मीदवार मध्य प्रदेश का रहने वाला है, जिसका नाम वैद्यराम गुप्ता है। हाथों में सिक्कों की बोरी लेकर वैद्य राम जब कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे तो देखने वालों की भीड़ लग गई। वैद्याराम ने मीडिया के सामने सिक्को की पोटली जब खोली तो सबकी आंखें खुली की खुली रह गईं। यह पूरे सिक्के नामांकन फार्म के फीस थे, जिसकी संख्या पच्चीस हजार है। 

वैद्यराम गुप्ता मध्यप्रदेश के दतिया जिले के रहने वाले हैं, जो कि वाराणसी से निर्दल उम्मीदवारी के लिए नामांकन कर रहे हैं, उनका कहना है कि बुराई को खत्म करने के लिए वो चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं वैद्यराम के सिक्को की पोटली देख नामांकन हॉल में भी खासा चर्चा रहा, हंसी ठिठोली के बीच उनके इस अंदाज को सभी पसंद कर रहे हैं। 

बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी जल्द ही नामांकन दाखिल करने के लिए वाराणसी पहुंचेंगे। वहीं मशहूर कॉमेडियन श्याम रंगीला भी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून को मतदान होंगे। 

बता दें कि अभी तक कुल तीन चरण के मतदान हो चुके हैं। पहला चरण का चुनाव 19 अप्रैल, दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल और तीसरे चरण का चुनाव 7 अप्रैल को हुआ था।