Headlines
Loading...
यूपी लोकसभा इलेक्शन 2024:: छठे चरण के लिए मतदान जारी सुल्तानपुर जिले में फर्जी वोटिंग में चार पकड़े गए...

यूपी लोकसभा इलेक्शन 2024:: छठे चरण के लिए मतदान जारी सुल्तानपुर जिले में फर्जी वोटिंग में चार पकड़े गए...

UP Top News Today 25 May 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत छठे चरण का मतदान जारी है। यूपी में जिन 14 सीटों के लिए मतदान हो रहा है उनमें सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, अम्बेडकर नगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, सन्तकबीर नगर, लालगंज(सु.), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सु.) और भदोही शामिल हैं।

2019 में हुए लोकसभा चुनाव में इन 14 सीटों में से सबसे अधिक 61.08 प्रतिशत मतदान अम्बेडकरनगर सीट पर और सबसे कम 48.70 प्रतिशत मतदान फूलपुर सीट पर हुआ था। चुनाव में कुल 28,171 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र में फर्जी मतदान करने की सूचना पर पुलिस ने लंभुआ से चार युवकों को हिरासत में लिया। चारों आरोपियों को लंभुआ कोतवाली भेज दिया गया। 

उधर, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का लंभुआ कोतवाली के बाहर जमावड़ा लग गया। वे पकड़े गए लोगों को निर्दोष बताते हुए उन्हें छोड़ने की मांग कर रहे हैं। सपा के पूर्व विधायक संतोष पांडेय ने प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाया है। 

जबकि लंभुआ के सीओ अबुस सलाम ने कहा कि मतदाता सूची और दिए गए पहचान पत्र में नाम भिन्नता है। चारों से पूछताछ की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।